वैक्सीन वितरण में मोदी सरकार द्वारा भारी असमानता: राहुल गांधी

वैक्सीन वितरण में मोदी सरकार द्वारा भारी असमानता: राहुल गांधी, वैक्सीन को लेकर पिछले कई हफ़्तों से लगातार भारत में अलग अलग पार्टियों, नेताओं और समाजसेवियों द्वारा बयान आ रहे हैं।

फिर एक बार वैक्सीन को लेकर एक बड़ी ख़बर सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि प्राइवेट प्लेयर्स के लिए मंज़ूर की गई कुल वैक्सीन का 50% केवल 9 अस्पतालों को मिल रहा है, जिसके बाद एक बार फिर वैक्सीन वितरण को लेकर सरकार की असमानता सामने आई है।

जबकि कई पार्टियां जिनमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी काफ़ी पहले से यह बात कह रहे हैं कि वैक्सीन की केंद्र सरकार द्वारा ख़रीद हो कर राज्य सरकार द्वारा वैक्सीनेशन किया जाए।

इस बारे में आज फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर के कहा कि वैक्सीन की ख़रीद केंद्र करे और वितरण राज्य करे यह मैं कहता आ रहा हूं।

आगे अपने ट्वीट में मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा वैक्सीन वितरण की निष्पक्ष नीति के अभाव में मोदी सरकार की असमानता नीति ऐसे परिणाम ही देगी।

राहुल गांधी ने इससे पहले भी सरकार की वैक्सीनेशन नीति पर सवाल खड़े किए थे जिसके बाद भी मोदी सरकार की रफ़्तार सुस्त ही दिखाई दे रही है, पिछले कुछ दिनों पहले भी दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वैक्सीन के फार्मूले को सार्वजनिक करने की बात कही थी ताकि दूसरी रजिस्टर्ड कंपनियां भी वैक्सीन बना सकें जिससे वैक्सीनेशन की रफ़्तार तेज़ी से आगे बढ़े लेकिन अभी तक सरकार ने इस बारे में कोई ध्यान नहीं दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles