जयशंकर ने भारत की कोविड से लड़ाई में कतर को किया धन्यवाद,

जयशंकर ने भारत की कोविड से लड़ाई में कतर को किया धन्यवाद, भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को कतर के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोहम्मद बिन अहमद अल मसनद से मुलाकात करते हुए उन्हें COVID-19 महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई में खाड़ी देश के समर्थन और एकजुटता के लिए धन्यवाद दिया।

बता दें भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर कुवैत के तीन दिवसीय दौरे पर गए हैं जयशंकर दोहा में कुछ समय के लिए रुके थे।

जयशंकर ने ट्वीट करते हुए कहा कि कतर के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोहम्मद बिन अहमद अल मसनद से मिलकर खुशी हुई। साथ ही विदेशमंत्री ने क्षेत्र और उसके बाहर के विकास पर उनकी अंतर्दृष्टि की सराहना की। और Covid-19 ​के खिलाफ भारत की लड़ाई में उनके समर्थन और एकजुटता के लिए धन्यवाद भी दिया ।

ग़ौर तलब है कि दोहा में भारतीय दूतावास के अनुसार जून 2019 तक भारतीय नागरिकों की कुल संख्या लगभग 7,56,000 है, जो कतर में सबसे बड़ा प्रवासी समुदाय है।

बता दें कि भारत वर्तमान में COVID-19 की दूसरी लहर देख रहा है। देश में बुधवार को 92,596 ताजा COVID-19 मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे संकर्मित मामलों की संख्या 2,90,89,069 हो गई है।

देश में पिछले चौबीस जानते में 2,219 लोगों ने कोरोना से अपनी जाने गवाईं हैं जिसके बाद देश में COVID-19 के कारण मरने वालों की संख्या 3,53,528 तक पहुंच गई है।

विदेश मंत्री और कैबिनेट मामलों के राज्य मंत्री शेख अहमद नासिर अल-मोहम्मद अल-सबाह के निमंत्रण पर जयशंकर कुवैत का दौरा कर रहे हैं।

विदेश मंत्री के रूप में ये उनकी कुवैत की पहली यात्रा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles