ट्रम्प जाते हुए भी झूठी बयानबाज़ी से बाज़ नहीं आए , राष्ट्रपति कार्यकाल में बोले 30573 झूट

अमेरिकी नेता डोनाल्ड ट्रम्प अपने पद से जाते जाते भी भ्रामक जानकारियां देने और झूट बोलने से बाज़ नहीं आए। अमेरिकी सत्ता से बे आबरू होकर निकलने वाले ट्रम्प अमेरिकी इतिहास के अब तक एक सबसे झूठे राष्ट्रपति रहे हैं।

वाशिंगटन पोस्ट ने बाइडन के सत्ता संभालने के कुछ घंटों बाद ही ट्रम्प के फेयरवेल भाषण का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्होंने अपने शासन में कम से कम 30573 बार झूट बोला या देश को गुमराह करने वाले दावे किये।

वाशिंगटन पोस्ट ने अमेरिका की सत्ता से अपमानजनक रूप से रुखसत होने वाले ट्रम्प के झूट का पुलिंदा खोलते हुए कहा कि ट्रम्प ने अपने राष्ट्रपति शासनकाल में कम से कम 30573 बार झूट बोला है।

वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार ट्रम्प ने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर सबसे अधिक झूट बोला और देश को गुमराह किया। इस संबंध में उसने सबसे अधिक झूट बोलते हुए दावे किये कि वह अमेरिका के इतिहास में देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में सफल रहा है। हालाँकि अमेरिका की अर्थव्यवस्था का सुनहरा दौर आइजनहावर, जॉनसन और बिल क्लिंटन के दौर में रहा है। ट्रम्प ने अपने फेयरवेल भाषण में भी झूट की अपनी आदत नहीं छोड़ी और दावा किया कि हमने अमेरिकी इतिहास में सबसे अधिक टैक्स में छूट में दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles