व्हाइट हाउस छोड़ना पड़ा तो अमेरिका ही छोड़ देंगे ट्रम्प, क्या स्‍कॉटलैंड बनेगा नया ठिकाना

अमेरिकी चुनाव में मिली शर्मनाक हरा को ट्रम्प अभी तक स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं , वह 3 नवंबर 2020 के बाद से ही चुनाव में मिली शर्मनाक हार के बाद हर दिन कोई न कोई बयान ऐसा दे रहे हैं कि जो पूरे अमेरिका में एक नया विवाद खड़ा कर देता है। उनके द्वारा चुनाव में धांधली का लगातार आरोप लगाया जाना हो या फिर व्हाइट हाउस न छोड़ने की धमकी, लेकिन अब एक नई बात सामने आई है कि जिसको लेकर अटकलें भी तेज़ हो गई हैं।
अमेरिका में इस बात की अटकलें तेज़ हो गई हैं कि 20 जनवरी को जो बाइडेन के राष्‍ट्रपति पद की शपथ लेने से ठीक पहले डोनल्‍ड ट्रम्प अमेरिका छोड़कर जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि ट्रम्प स्‍कॉटलैंड जाने की योजना बना रहे हैं। चुनाव में हार के बाद से ही ट्रम्प इसे पचा नहीं पाए हैं और लगातार नतीजों को लेकर सवाल उठा रहे हैं। अब स्‍कॉटलैंड में 19 जनवरी को ट्रम्प के इस्‍तेमाल किए जाने वाले अमेरिकी सेना के विमान के उतरने की सूचना के बाद अटकलों का बाज़ार गर्म हो गया है। स्‍कॉटलैंड के प्रेस्‍टविक एयरपोर्ट को अमेरिकी सेना के बोइंग 757 विमान के 19 जनवरी को उतरने की सूचना दी गई है। इस यात्री विमान का कभी-कभी ट्रम्प इस्‍तेमाल करते हैं। इस तरह से जो बाइडन के राष्‍ट्रपति बनने से ठीक पहले ट्रम्प स्‍कॉटलैंड पहुंच जाएंगे। यह अटकल ऐसे समय पर आई है कि जब अमेरिका में कहा जा रहा है कि ट्रम्प वर्ष 2024 में फिर से चुनाव लड़ने के बारे में ऐलान, बाइडन के शपथ ग्रहण वाले दिन राष्‍ट्रपति के एयरफोर्स वन विमान में करेंगे।
एनबीसी न्‍यूज़ के वरिष्‍ठ पत्रकार केन दिलनिआन ने ट्वीट करके कहा, ‘ट्रम्प वर्ष 2024 में चुनाव लड़ने की घोषणा बाइडन के शपथ ग्रहण के दिन कर सकते हैं।
ट्रम्प शपथ ग्रहण समारोह में हिस्‍सा नहीं लेंगे वहीँ कहा जा रहा है कि बाइडन को व्हाइट हाउस बुलाने या उन्‍हें फोन करने की भी उनकी कोई योजना नहीं है।’ स्‍कॉटलैंड के अख़बार द हेराल्‍ड के मुताबिक़ ट्रम्प जिस विमान में उड़ान भरते हैं, उसका एक खास कॉल साइन होता है।
इसमें उनका निजी बोइंग 757 विमान शामिल है। स्‍कॉटलैंड के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को अमेरिका के विशेष कॉल साइन वाले प्‍लेन के आने की सूचना म‍िली है लेकिन अभी तक यह नहीं पता चला है कि कौन सा विमान आ रह है।
एयरपोर्ट के एक सूत्र ने कहा क‍ि बाइडन के शपथ लेने से ठीक पहले अमेरिका के सैन्‍य मॅाडल वाले बोइंग 757 विमान की बुकिंग म‍िली है। इस विमान का इस्‍तेमाल अमेरिका के राष्‍ट्रपति करते हैं लेकिन ज़्यादातर अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प इस विमान का इस्‍तेमाल करती रही हैं।’ स्‍कॉटलैंड में ट्रम्प का एक गोल्‍फ रिज़ॉर्ट भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles