महाभियोग के दौरान साथ न देने वालों से लेकर रहेंगे बदला: ट्रम्प

महाभियोग के दौरान साथ न देने वालों से लेकर रहेंगे बदला: ट्रम्प, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प लंबे समय से रिपब्लिकन में उन लोगों से बदला लेने की इच्छा रखते है जिन्होंने 2020 के चुनाव परिणाम और उसके बाद के महाभियोग के दौरान उनका साथ नही दिया था। आखिरकार ट्रम्प ने बदला लेने के लिए पहला कदम उठाया।

सूत्रों के अनुसार पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प प्रशासन के एक पूर्व अधिकारी और अभियान सहयोगी मैक्स मिलर का समर्थन करने के लिए 26 जून को क्लीवलैंड में अपनी पहली अभियान-शैली की रैली की मेजबानी करेंगे, जो मौजूदा जीओपी प्रतिनिधि एंथनी गोंजालेज को चुनौती दे रहे हैं।

यह रैली एक विद्रोही रिपब्लिकन उम्मीदवार की ओर से ट्रम्प की पहली सार्वजनिक उपस्थिति है।पार्टी के उन सभी नेताओं में डर की स्थिति बनी हुई है जिन्होंने या तो ट्रम्प के महाभियोग के लिए वोट दिया था या चोरी के चुनाव के उनके झूठे दावों को खारिज कर दिया था और उसी समय पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प ने जीओपी पदाधिकारियों से बदला लेने की कसम खाई थी।

क्लीवलैंड के मूल निवासी गोंजालेज, जो 2019 में कांग्रेस में शामिल होने के बाद दूसरी बार फिर से चुनाव की मांग कर रहे हैं, उन 10 हाउस रिपब्लिकन में से एक हैं, जिन्होंने यूएस कैपिटल में 6 जनवरी के विद्रोह को उकसाने के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प पर महाभियोग चलाने के लिए मतदान किया था। जिसके बाद गोंजालेज को ओहियो रिपब्लिकन पार्टी के नेताओं द्वारा निंदा का सामना करना पड़ा तथा उनसे इस्तीफे की भी माँग की गई थी।

2020 में गोंजालेज की जीत और मिलर की हार में 26 अंको के अंतर के बावजूद ट्रम्प ने फरवरी में मिलर का समर्थन करने वाले एक बयान में गोंजालेज पर ओहियो के 16 वें कांग्रेशनल जिले में मतदाताओं के हितों का प्रतिनिधित्व करने में विफल रहने का आरोप लगाया। मिलर का समर्थन करते हुए ट्रम्प ने कहा कि “मैक्स मिलर एक अद्भुत व्यक्ति हैं जिन्होंने व्हाइट हाउस में बहुत अच्छा काम किया और वह एक शानदार कांग्रेसी, अनुभवी, ओहायो के बेटे और सच्चे देशभक्त हैं।”

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस से बाहर निकलने के बाद से केवल दो सार्वजनिक उपस्थितियां की हैं – एक फरवरी में वार्षिक कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस में और दूसरी इस महीने की शुरुआत में उत्तरी कैरोलिना जीओपी सम्मेलन। उनके सहयोगियों ने पिछले कई सप्ताह इन दोनों रैलियों की योजना बनाने में बिताए। उनकी टीम इस गर्मी के अंत में अलबामा और जॉर्जिया में भी रैलियां करना चाह रही है।

ट्रम्प ने सेवानिवृत्त अलबामा सेन रिचर्ड शेल्बी को बदलने के लिए जीओपी प्राथमिक में रेप मो ब्रूक्स का समर्थन किया है और जॉर्जिया के गॉव ब्रायन केम्प के लिए भी सक्रिय रूप से एक प्राथमिक चुनौती की तलाश कर रहे हैं

गोंजालेज और केम्प उन मौजूदा रिपब्लिकन में से हैं, जिन्हें ट्रम्प बाहर करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, जबकि केवल उन ही उम्मीदवारों का समर्थन कर रहे हैं जिन्होंने 2020 के चुनाव में ट्रम्प का साथ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles