ट्रम्प के ख़िलाफ़ मुकदमा खारिज करने की मांग हुई तेज़: वाशिंगटन पोस्ट

ट्रम्प के ख़िलाफ़ मुकदमा खारिज करने की मांग हुई तेज़: वाशिंगटन पोस्ट, अमेरिकी न्याय विभाग ने शुक्रवार को एक संघीय न्यायाधीश से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, पूर्व अटॉर्नी जनरल विलियम बर्र और अन्य अधिकारियों के खिलाफ दायर मुकदमे को खारिज करने के लिए कहा।

वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, न्याय विभाग के वकीलों ने कहा कि ट्रम्प और अन्य अमेरिकी अधिकारियों को राष्ट्रपति की सुरक्षा और उनके आंदोलनों को सुरक्षित करने के लिए की गई पुलिस कार्रवाई पर दीवानी मुकदमों से खारिज़ माना जाना चाहिए।

घोड़ों पर सवार संघीय एजेंटों ने व्हाइट हाउस के पास लाफायेट स्क्वायर से प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

मुकदमे ने यह घोषित करने के लिए एक आदेश की मांग की कि ट्रम्प, बर्र और अन्य अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों के संवैधानिक अधिकारों का उल्लंघन किया।

मिनियापोलिस में एक श्वेत पुलिस अधिकारी द्वारा नौ मिनट से अधिक समय तक एक 46 वर्षीय अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की गर्दन पर घुटना रखने के कारण हुई मौत के बाद 1 जून, 2020 को नस्लवाद और पुलिस की बर्बरता के खिलाफ प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों के साथ व्यवहार को लेकर अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन और अन्य समूहों द्वारा मुकदमा दायर किया गया था। वर्तमान राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन ने ट्रम्प से बर्खास्तगी की मांग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles