ट्रम्प की बयानबाज़ी अमेरिका के लिए दाग़ , पुराने रंग में लौट रहा है अमेरिका : बाइडन

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि हजारों सैनिकों और कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ होने वाला उद्घाटन समारोह दुनिया को एक स्पष्ट संकेत देगा कि अमेरिका फिर अपने रंग में लौट रहा है। पिछले हफ्ते कैपिटल में हिंसा को उकसाने वाले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बयानबाजी को लेकर बाइडन ने कहा, “इस राष्ट्रपति ने जो किया है वह अमेरिका पर एक दाग की तरह है।”
बाइडन ने शुक्रवार को एक वर्चुअल स्वागत समारोह में कहा कि उन्हें इस कार्यक्रम के लिए “गरिमा, शांति और सुरक्षा” सुनिश्चित करने के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों की क्षमता पर पूरा भरोसा है। उनकी टीम कानून प्रवर्तन अधिकरियों के साथ मिलकर काम कर रही है। बता दें, 20 जनवरी को बाइडन राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण करेंगे।
इस बीच भारत के अच्छी खबर है कि निर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन ने भारतीय-अमेरिकी स्वास्थ्य विशेषज्ञ विदुर शर्मा को अपने कोविड-19 प्रतिक्रिया टीम में जांच मामलों का सलाहकार नियुक्त किया है। इसके साथ ही बाइडन ने कोविड-19 महामारी को नियंत्रित करने के लिए पूरे देश में टीकाकरण का विस्तार करने का महत्वकांक्षी लक्ष्य तय किया है।
उल्लेखनीय है कि ओबामा प्रशासन के दौरान शर्मा ने घरेलू नीति परिषद में स्वास्थ्य नीति सलाहकार की जिम्मेदारी निभाई थी। शर्मा ने सस्ते स्वास्थ्य कानून जिसे ओबामा केयर के नाम से जाना जाता है का समर्थन किया था। शर्मा का जन्म विस्कोंसिन में हुआ था और वह अप्रवासी भारतीय की संतान है। उन्होंने हार्वर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ और सेंट लुइस यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles