मध्य एशिया में संघर्ष का माहौल गर्म कर रहे हैं पश्चिमी देश: पुतिन

मध्य एशिया में संघर्ष का माहौल गर्म कर रहे हैं पश्चिमी देश: पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि सोवियत संघ के पतन के परिणाम स्वरूप, यूक्रेन सहित स्वतंत्र राज्य युद्ध में शामिल हैं। तास समाचार एजेंसी के अनुसार, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मध्य एशियाई देशों सीआईएस के खुफिया प्रमुखों को वीडियो लिंक के माध्यम से संबोधित किया। इस संबोधन में उन्होंने कहा कि यूक्रेन में युद्ध में और कुछ अन्य सीआईएस देशों की सीमाओं पर जो हो रहा है वह सोवियत संघ के पतन का परिणाम है।

व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि मध्य एशियाई देशों के बीच संघर्ष जो कभी सोवियत संघ का हिस्सा थे, पिछले कुछ वर्षों में तेज हो गए हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पश्चिमी एजेंसियां ​​मध्य एशिया के देशों के बीच नए मतभेदों और संघर्षों के लिए माहौल तैयार कर रही हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दो हफ्ते पहले, किर्गिस्तान और ताजिकिस्तान की सीमा बलों के बीच अचानक झड़पें हुईं, जिसके परिणाम स्वरूप कम से कम चौबीस लोग मारे गए और सौ से अधिक घायल हो गए। इन झड़पों का अभी तक कोई ठोस कारण नहीं बताया गया है।

हालाँकि रूसी राष्ट्रपति पद के क्रेमलिन हाउस की घोषणा के अनुसार, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को घोषणा की है कि डोनेट्स्क, लुहान्स्क खेरसॉन और ज़ापोरिज़िया नाम के क्षेत्रों को रूस में एकीकृत किया जाएगा, यह कहते हुए कि इन क्षेत्रों के नागरिकों को रूसी नागरिकता दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles