अमेरिका में फिर गोलीबारी, तीन लोगों की मौत

अमेरिका में फिर गोलीबारी, तीन लोगों की मौत

संयुक्त राज्य अमेरिका के राज्य इंडियाना में एक शॉपिंग मॉल में हुई अंधाधुन गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि मॉल में मौजूद एक नागरिक ने बड़ी ही चालाकी से हमलावर को मार डाला।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने ग्रीनवुड पुलिस प्रमुख जिम इसन का हवाला देते हुए बताया है कि यह घटना रविवार को शॉपिंग मॉल के एक रेस्टोरेंट में हुई। घटना में मौके पर ही तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि दो लोग घायल भी हुए हैं। उनके मुताबिक, ”आज का हीरो वह है जिसने हमलावर को उस वक्त गोली मार दी जब उसने फायरिंग शुरू कर दी थी।” उन्होंने हमलावर को निशाना बनाने वाले का नाम नहीं बताया, लेकिन कहा कि उसकी उम्र 22 साल है और उसके पास कानूनी हथियार है।

रिपोर्ट के मुताबिक हमलावर के पास एक राइफल और बड़ी संख्या में मैगजीन थी। पुलिस ने अभी तक गोलीबारी में मारे गए लोगों के नामों का खुलासा नहीं किया है, जबकि हमलावर और उसे मारने वाले नागरिक के नामों का भी खुलासा नहीं किया गया है।

गोलियों की आवाज से मॉल में अफरा-तफरी फैल गई और लोग बचने के लिए इधर-उधर भाग गए थे। गोलीबारी की यह घटना ऐसे समय में आई है जब अमेरिका में पहले से ही कई घटनाओं के बाद हथियारों के कब्जे को लेकर कानूनों को कड़ा करने को लेकर बहस छिड़ी हुई है।

मई के बाद से, संयुक्त राज्य अमेरिका ने कई गोलीबारी देखी है, जिसमें दुकानों, प्राथमिक विद्यालयों और स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान गोलीबारी शामिल है। ध्यान रहे कि संयुक्त राज्य अमेरिका की हाउस ज्यूडिशियरी कमेटी इस सप्ताह प्रस्तावित कानून पेश करने जा रही है जो हथियारों पर प्रतिबंध लगाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles