अमेरिका,टेक्सस के एक स्कूल में हुई अंधाधुन गोलीबारी, 21 लोगों की मौत

अमेरिका, टेक्सस के एक स्कूल में हुई अंधाधुन गोलीबारी, 21 लोगों की मौत

संयुक्त राज्य अमेरिका के टेक्सस में एक एलीमेंट्री स्कूल में एक युवक के द्वारा हुई अंधाधुन गोलीबारी में 18 किशोर छात्रों और एक शिक्षक समेत कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई।

विदेशी समाचार एजेंसी के अनुसार, 18 वर्षीय संदिग्ध ने मंगलवार को टेक्सस के एक एलीमेंट्री स्कूल में राइफल के साथ एक पिस्तौल लेकर प्रवेश किया और गोलियां चलाना शुरू कर दीं, जिसके नतीजे में 18 नाबालिग बच्चों और एक शिक्षक सहित 21 लोगों की मौत हो गई।

साथ ही इसके अलावा स्कूल में फायरिंग से 13 बच्चों समेत 14 लोगों के ज़ख़्मी होने की खबर सामने आई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार टेक्सस के गवर्नर का कहना है कि पुलिस ने स्कूल में फायरिंग करने वाले युवक संभवतः जिसका नाम सल्वाडोर रामोस है, को गोली मार कर हत्या कर दी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हमलावर स्कूल में फायरिंग से पहले अपने ही पिता की मां (दादी) पर फायरिंग कर घर से निकल गया था, जिसके बाद बॉर्डर पुलिस से फायरिंग भी हुई थी और बाद में वह स्कूल में ही छिप गया।

संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने एलीमेंट्री स्कूल के इस हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि “इस तरह की मास शूटिंग दुनिया में कहीं और कम ही होती है. क्यों?

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि दूसरे देशों में मानसिक स्वास्थ्य की समस्या है, उनके आपसी विवाद हैं. लेकिन इस तरह से वहां भी गोलीबारी नहीं होती होगी जैसे अमेरिका में हुई है, हम इस तरह की मार-काट के बीच क्यों रहना चाहते हैं?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles