सीरिया के हॉस्पिटल पर अचानक हुए मिसाइल हमले, 13 की मौत

सीरिया के हॉस्पिटल पर अचानक हुए मिसाइल हमले, स्टाफ़ सहित अभी तक 13 की मौत 27 ज़ख्मी, सीरिया को एक बार फिर निशाना बनाते हुए वहां के उत्तरी शहर के एक अस्पताल पर मिसाइल से कई हमले किए गए, जिसमें मेडिकल स्टाफ़ समेत 13 लोगों के मारे जाने की ख़बर है।

हमले वाले इलाक़े पर तुर्की समर्थित लड़ाकों का क़ब्ज़ा है, वहां के मेडिकल हेल्पलाइन ने यह जानकारी दी है, अभी तक फ़िलहाल यह कंफ़र्म नहीं हो सका कि हमला करने वाले कौन थे।

तुर्की के हताय प्रांत के गवर्नर ने बताया कि शनिवार को हुए हमले में 13 आम नागरिक मारे गए और 27 लोग ज़ख्मी हुए हैं।

गवर्नर कार्यालय की तरफ़ से हमले के लिए सीरियाई कुर्दों के संगठन को ज़िम्मेदार बताया गया है, इंग्लैंड के मानवाधिकार समूह Syrian Observatory for Human Rights ने हमले में मारे गए लोगों की तादाद 18 बताई है, विपक्ष के क़ब्ज़े वाली जगहों स्वास्थ्य सेंटर्स की हेल्प करने वाले सीरियन अमेरिकन मेडिकल सोसाइटी ने बताया कि आफ़रीन शहर के अल शिफ़ा नामी हॉस्पिटल पर मिसाइलें दागी गई हैं।

अस्पताल पर हमले की निंदा
Syrian Observatory for Human Rights ने कहा मिसाइल हमले के कारण पॉलीक्लिनिक डिपार्टमेंट, इमर्जेंसी वार्ड, और लेबर रूम पूरी तरह से तबाह हो गए, समूह ने हॉस्पिटल पर हुए हमले की जांच की मांग की है।

वहीं कुर्द नीत ‘सीरियन डेमोक्रेटिक फ़ोर्सेस’ के प्रमुख मज़लूम आबदी ने हमले में अपने बलों का हाथ होने से इंकार किया है, उसने एक ट्वीट में कहा कि अमेरिका समर्थित एसडीएफ ऐसे हमले की निंदा करता है जो बेगुनाहों को निशाना बनाते हैं, उसने इसे अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन बताया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीरिया पिछले कुछ सालों में कई लाख मौतें देख चुका है,  आतंकी ISIS ने जिस तरह सीरिया में अपनी जड़ें मज़बूत कर ली थीं हर किसी को तब यही लग रहा था कि अब सीरिया में शांति और अमन नहीं देखा जा सकेगा लेकिन राष्ट्रपति बशारुल असद ने अपनी क़ाबिलियत दिखाते हुए  आतंकी संगठन ISIS का ऐसा सर्वनाश किया कि पूरा विश्व आश्चर्यचकित रह गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles