फिलिस्तीन को सुरक्षित जीवन जीने का अधिकार: किम कार्दशियन

फिलिस्तीन को सुरक्षित जीवन जीने का अधिकार: किम कार्दशियन, वर्तमान दिनों में संयुक्त राज्य में फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों तथा यहूदियों के बीच विवाद और संयुक्त राज्य में यहूदी विरोधी कृत्यों के मद्देनजर किम कार्दशियन, डेबरा मेसिंग, मयिम बालिक और अन्य जानी मानी हस्तियो ने अपना बयान जारी किया।

यह बात भी उल्लेखनीय है कि कई जानी मानी हस्तियों ने हमास और इस्राईली सेना के संघर्ष के बारे में आलोचनात्मक पोस्ट की जिसने 9 मई को इस्राईल पर रॉकेट फायरिंग शुरू कर दी थी और गुरुवार को युद्धविराम की घोषणा की गई थी।

टाइम्स ऑफ इस्राईल के अनुसार किम कार्दशियन, एक रियलिटी टीवी स्टार, मॉडल और व्यवसायी, ने बुधवार को अपने 222 मिलियन अनुयायियों के लिए एक यहूदी कार्यकर्ता के एक संदेश के साथ एक इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट की जिसमें लिखा था: “मुझे नहीं पता कि इसे किसे सुनना चाहिए, लेकिन इस्राईल और फिलिस्तीन दोनों को ही शांति के साथ सुरक्षित जीवन जीने का पूरा अधिकार है। अगर कोई आपसे यह कहता है कि एक को हर कीमत पर दूसरे पर विजयी होना चाहिए तो वो सभी मनुष्यों के मानवाधिकारों का समर्थन नहीं करता है। ”

“द बिग बैंग थ्योरी” की यहूदी स्टार मयिम बालिक ने बुधवार को फिलिस्तीन के समर्थक प्रदर्शनकारियों के समूहों के बारे में ट्वीट किया, जिन्होंने इस सप्ताह दो अलग-अलग घटनाओं में लॉस एंजिल्स में यहूदियों पर हमला किया था। एक सुशी रेस्तरां में भोजन करने यहूदीपर हमला, और दूसरे में, फिलिस्तीनी समर्थकों के एक समूह ने एक ऑर्थोडॉक्स यहूदी व्यक्ति का पीछा किया।

लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेटी, जो खुद भी यहूदी हैं, ने कहा कि हमलों की जांच यहूदी विरोधी घृणा अपराधों के रूप में होगी।

एंटी-डिफेमेशन लीग के अनुसार,इस संघर्ष की वजह से संयुक्त राज्य अमेरिका में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही पैमाने पर विरोध में अधिकता देखने को मिली है। पूरे देश में इस्राईल और फ़िलिस्तीन के समर्थन में बड़े बड़े प्रदर्शन हुए हैं।

यहूदी अभिनेता माइकल रैपापोर्ट ने भी सोशल मीडिया पर इस्राईल के समर्थन में संदेश पोस्ट किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles