इस्राईल, यरूशलम में भीषण आग, 400 परिवारों को निकाला

इस्राईल, यरूशलम में भीषण आग, 400 परिवारों को निकाला इस्राईल में पिछले कुछ समय से कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। 2 साल से गंभीर राजनीतिक गतिरोध का सामना कर रहे इस्राईल में ग़ज़्ज़ा संघर्ष के बाद जहां एक ओर फिर से राजनीतिक संकट गहरा गया है वहीं एक के बाद एक हो रही दुर्घटनाओं ने इस देश को हिला कर रख दिया है।

रशिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार यरूशलम के जंगलों में लगी भीषण आग ने अवैध आवासीय इकाइयों में रहने वाले 400 परिवारों को यह क्षेत्र छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए मजबूर कर दिया है।

इस्राईली अधिकारियों ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा है कि आवासीय इकाइयों के पास स्थित जंगलों में लगी आग के कारण दक्षिण पश्चिमी यरूशलम में स्थित आवासीय इकाइयों में रहने वाले 400 परिवारों को निकालते हुए यह इलाका खाली करा लिया गया है।

इस्राईल पुलिस ने कहा है कि तेजी से फैलती आग और बस्तियों की तरफ आग के बढ़ते दायरे को देखते हुए हमने यहां मौजूद परिवारों से उनके घरों को खाली करा लिया है।

इस्राईली वेबसाइट ने आग की भीषणता का उल्लेख करते हुए कहा है कि आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की 35 गाड़ियों समेत 10 से अधिक हवाई जहाजों की सहायता ली जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles