ईरान: अमेरिका के अंदर से ही दे सकते हैं सुलैमानी की हत्या का जवाब

ईरान की आईआरजीसी बल की क़ुद्स ब्रिगेड के प्रमुख तथा जनरल क़ासिम सुलैमानी (Qasim Solaimani) के उत्तराधिकारी ब्रिगेडियर जनरल इस्माईल क़ाआनी ने तेहरान यूनिवर्सिटी में आयोजित क़ासिम सुलैमानी और उनके साथियों की शहादत की पहली वर्षगांठ के अवसर पर कहा कि जनरल सुलैमानी को आयतुल्लाह ख़ामेनई (Khamenei)  ने अपने अंतिम संबोधन में तीन अहम् खिताब दिए। वह यह कि वह ईरान के नेशनल हीरो एवं इस्लामी जगत के साथ साथ ही अंतर्राष्ट्रीय साम्राज्यवाद को पराजित करने वाले योद्धा हैं।
क़ासिम सुलैमानी को अपना आइडियल मानने वाले जवानों के लिए बताना ज़रूरी है कि वह मर्दे मैदान थे वह प्रतिरोध का प्रतीक थे लेकिन यह प्रतिरोध उन्होंने अपनी ज़ात और अपने नफ़्स से शुरू किया। जो भी इस मैदान में आना चाहता है उसे अपने व्यक्तित्व से यह शुरुआत करना होगी ऐसा नहीं हो सकता कि आदमी खुद से प्रतिरोध न कर सके और बाहरी दुनिया में प्रतिरोधी बन सके।
ब्रिगेडियर जनरल काआनी ने कहा कि सुलैमानी प्रतिरोध का प्रतीक थे वह बहादुरों की तरबियत करते थे आज फिलिस्तीन में जहाँ पहले प्रतिरोधी दल एक गोली भी नहीं चला सकते थे उनकी वर्षगांठ पर सैन्य अभ्यास हो रहा है।
इस्माईल क़ाआनी ने कहा कि क़ुद्स ब्रिगेड और प्रतिरोधी दलों की नीतियां अमेरिका की घिनौनी नीतियों से बदलने वाली नहीं हैं संभव है खुद अमेरिका के अंदर से ही अमेरिका के इन अपराधों का जवाब दिया जाए।
उन्होंने कहा कि अमेरिका ने जनरल सुलैमानी और उनके साथियों की हत्या कर के अपराध किया है दुनिया के हर कोने में मौजूद जवान मर्द उनके इस बुज़दिलाना काम का जवाब देने के लिए तैयार है। संभव है खुद अमेरिका के अंदर से ही उसकी इस कायराना हरकत का जवाब दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles