राहुल पहले बोलते हैं सरकार बाद में उसी को मानती है: संजय राउत

राहुल पहले बोलते हैं सरकार बाद में उसी को मानती है, राहुल गांधी हैं विश्वसनीय नेता: संजय राउत, महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सरकार चला रही शिवसेना भी अब राहुल गांधी की फ़ैन हो गई है, और ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि शिवसेना के नेता संजय राउत ने राहुल गांधी की जम कर तारीफ़ की है।

संजय राउत ने राहुल गांधी को वज़नदार और गहरी बातें करने वाला नेता कहते हुए कहा कि उनकी कही कई बातों को केंद्र सरकार ने माना है और लागू किया है।

संजय राउत ने राहुल गांधी के बारे में कहा कि वह हर आवश्यक मुद्दे पर अपनी राय ज़ाहिर करते हैं, उनके विचारों और बातों का अपना महत्व होता है जैसाकि हमने कोविड महामारी में देखा कि उनकी मांगों और उनके विचारों को सरकार ने माना भी और उसे लागू भी किया।

राहुल गांधी की बातों में तथ्य होता है कि नहीं? इस सवाल के जवाब में संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी की बातें गहरी होती हैं, उन्होंने चाहे टीकाकरण हो या फिर कोविड के बारे में हो जो कुछ भी कहा उनकी बातें सही निकली हैं।
जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोविड से निपटने के लिए मोदी सरकार को लगातार टार्गेट करते हुए विफ़ल बताया है।

राहुल गांधी ने वैक्सीनेशन के मामले में भी मोदी सरकार की आलोचना की थी, जिसके बाद भाजपा की ट्रोल मंडली राहुल गांधी का मज़ाक़ उड़ा रहे थे और सरकार राहुल गांधी की सलाह को मानने के लिए तैयार नहीं थी लेकिन परिस्थितियां ऐसी बनी कि सरकार को राहुल गांधी की अधिकतर सलाह माननी पड़ी।

उधर शिवसेना समाचार पत्र सामना ने भी लिखा कि राहुल गांधी ही कांग्रेस सेना के सेनापति हैं और राष्ट्रीय स्तर पर अकेले नेता हैं जो BJP के ख़िलाफ़ डटे हुए हैं।

सामना के संपादकीय में यह भी कहा गया है Covid-19 के बीच राहुल गांधी ने मोदी सरकार को बहुत सारे सुझाव दिए, पहले तो सरकार ने उनका मज़ाक़ उड़ाया लेकिन बाद में उनकी सलाह और सुझाव ही पर अमल करना पड़ा।

शिवसेना की ओर से यह भी कहा गया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी जिन मुद्दों को भी उठाते हैं और सरकार को कटघरे में खड़ा करते हैं वह सटीक होते हैं, दूसरे विपक्षी राजनीतिक दलों और नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें ट्विटर से हट कर ज़मीन पर आना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles