राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आज ममता बनर्जी करेंगी विपक्ष की बैठक

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आज ममता बनर्जी करेंगी विपक्ष की बैठक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा के खिलाफ संयुक्त उम्मीदवार उतारने के लिए आम सहमति बनाने के लिए आज बुधवार को विपक्षी दलों के साथ एक अहम बैठक करने वाली हैं।

बताया जा रहा है कि कल ममता बनर्जी कोलकाता से दिल्ली पहुंची हैं जहाँ पर उन्होंने राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार से मुलाक़ात भी की है और उन्हें राष्टपति पद के लिए विपक्षी उम्मीदवार बनने के लिए मनाने की कोशिश भी की है।

ग़ौर तलब है कि संसद में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए की ताकत का मुकाबला करने के लिए, पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के संयुक्त राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के दबाव की है, हालांकि, पश्चिम बंगाल में वामपंथियों द्वारा उन्ही इस बात को लेकर आलोचना भी की गई है।

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा महासचिव डी राजा ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं होगा। बल्कि इस बैठक में माकपा का प्रतिनिधित्व राज्यसभा में पार्टी के नेता इलामाराम करीम करेंगे।

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार येचुरी ने बनर्जी को एक पत्र लिख कर कहा था कि विपक्षी दलों की इस तरह की बैठकों में हमेशा पहले परामर्श की प्रक्रिया का पालन किया जाता है ताकि इसमें शामिल होने के इच्छुक लोगों की अधिकतम भागीदारी हो सके जो इस बैठक में नहीं किया गया है उन्होंने कहा कि हालांकि, इस बैठक के बारे में, हमें तारीख, समय, स्थान और एजेंडा की जानकारी देने वाला एकतरफा संचार मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles