राजस्थान में कानून-व्यवस्था और विकास हमारी प्राथमिकता रहेगी: दीया कुमारी

राजस्थान में कानून-व्यवस्था और विकास हमारी प्राथमिकता रहेगी: दीया कुमारी

राजस्थान की उपमुख्यमंत्री घोषित की गईं जयपुर के पूर्व राजपरिवार की सदस्य दीया कुमारी ने पीएम मोदी, अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का शुक्रिया अदा किया है। डिप्टी सीएम बनने पर दीया कुमार ने कहा कि, सभी योजनाएं भी महिलाओं को देखते हुए बनाई गई हैं। आज विश्वास करके मुझे यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसलिए मैं बेहद खुश हूं। हम एकसाथ मिल कर काम करेंगे। महिला सुरक्षा, कानून-व्यवस्था और विकास हमारी प्राथमिकता रहेगी।

बता दें कि राजस्थान की उपमुख्यमंत्री घोषित की गईं जयपुर के पूर्व राजपरिवार की सदस्य दीया कुमारी दो बार विधायक और एक बार सांसद रह चुकी हैं। दीया कुमारी को मंगलवार को राजस्थान की नई उपमुख्यमंत्री घोषित किया गया। उनके साथ ही प्रेमचंद बैरवा भी राजस्थान के उपमुख्यमंत्री होंगे जबकि भजनलाल शर्मा राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। दीया कुमारी राजसमंद से भाजपा की सांसद थीं और उन्हें विधानसभा चुनाव में जयपुर की विद्याधर नगर सीट से मैदान में उतारा गया था।

दीया कुमारी 2013 में सवाई माधोपुर विधानसभा सीट से पहली बार विधायक बनीं। 2019 के लोकसभा चुनाव में वह राजसमंद निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुनी गईं। 51 वर्षीय दीया कुमारी जयपुर के पूर्व राजपरिवार के सवाई भवानी सिंह की बेटी हैं। भवानी सिंह ने 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में 10वीं पैराशूट रेजिमेंट के पैरा कमांडो के लेफ्टिनेंट कर्नल और कमांडिंग ऑफिसर के रूप में गौरव हासिल किया था। दीया कुमारी कई स्वयंसेवी संगठनों और सामाजिक संगठनों से जुड़ी हुई हैं।

दीया कुमारी ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की नाराजगी की खबरें का खंडन किया है। वसुंधरा राजे की नाराजगी के सवाल पर दीया कुमारी ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। विधायक दल की मीटिंग में भी वह शामिल थीं। सीएम के नाम के ऐलान होने के दौरान भी वह वहां मौजूद थीं। उन्होंने सीएम और डिप्टी सीएम को अपना आर्शीवाद दिया है। दीया कुमारी ने वसुंधरा से टकराव के सवाल पर जवाब देते हुए कहा है कि वह इन बातों पर कमेंट नहीं करतीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles