भाजपा में बड़ी टूट का अनुमान, कई विधायक हुए ग़ायब!

भाजपा में बड़ी टूट का अनुमान, कई विधायक हुए ग़ायब!, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में BJP की ज़बर्दस्त हार के बाद अब BJP के लिए अपने जीते विधायकों को टूटने से बचाना बड़ी चुनौती बन गई है।

बात यह है कि सुवेंदु अधिकारी के साथ BJP विधायकों का दल बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलने गया लेकिन इस मुलाक़ात में BJP के कई विधायक नज़र नहीं आए, जिसके बाद राजनीतिक गालियों में अनुमान और आशंका का बाज़ार गर्म हो गया कि यह विधायक पार्टी छोड़ सकते हैं।

हालांकि शुभेंद्रु अधिकारी का कहना है कि मैंने सभी विधायकों को फ़ोन किया है, जिसमें से 30 विधायकों को आना था लेकिन आज हमारे साथ 50 विधायक आए हैं, जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिम बंगाल चुनाव में BJP को केवल 74 सीट पर जीत मिली थी, जिसमें से 24 विधायक सुवेंदु अधिकारी के साथ राज्यपाल से मुलाक़ात के लिए नहीं पहुंचे।

अब ज़ाहिर है बंगाल में मौजूदा माहौल देखते हुए अटकलें, आंकड़े, अनुमान और आशंका तो लगना ही था, कहा जा रहा है कि BJP के विधायक तृणमूल कांग्रेस में जा सकते हैं।

यह भी मामला अब सामने आया है कि क्योंकि BJP पार्टी की तरफ़ से सुवेंदु अधिकारी को विधानसभा में विपक्षी दल का नेता बनाया गया था जबकि कई विधायक उन्हें अपना नेता मानने के लिए तैयार नहीं हैं।

इसी के बाद अब अटकलें तेज़ हो गईं हैं कि यह विधायक BJP से अलग हो कर टीएमसी जॉइन कर सकते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक़ कई विधायक पार्टी से ख़ुश नहीं हैं और वह तृणमूल कांग्रेस के संपर्क में हैं, और अब ऐसा माना जा रहा है कि BJP के कई विधायक टीएमसी में जा सकते हैं।

पिछले हफ़्ते तृणमूल के पूर्व नेता जो ठीक चुनाव से पहले BJP में शामिल हो गए थे वह एक बार फिर से घर वापसी करते हुए ममता बनर्जी का दामन थाम कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं, मुकुल राय ने कृष्णा नगर उत्तर से चुनाव लड़ते हुए जीत हासिल की थी, अब मुकुल राय के बाद कई विधायक BJP छोड़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की तैयारी में हैं।

वहीं तृणमूल कांग्रेस की नेता और बंगाल मुख्यमंत्री ने कहा था कि जिन लोगों ने मुकुल राय के साथ तृणमूल को छोड़ा था और अब वह वापसी करना चाहते हैं तो उनकी पार्टी उसपर विचार करेगी, तृणमूल पार्टी का दावा है कि 30 विधायक उनके संपर्क में हैं, जिनमें सबसे अहम सोनाली गुहा, दीपेंदु बिस्वास ने खुल कर टीएमसी में वापसी का एलान किया था और साथ ही ममता बनर्जी से माफ़ी भी मांगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles