बीजेपी नेताओं की सिर्फ़ झूठ बोलने की प्रैक्टिस: भूपेश बघेल

बीजेपी नेताओं की सिर्फ़ झूठ बोलने की प्रैक्टिस: भूपेश बघेल

रायपुर: (एसओ न्यूज/एजेंसी) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि, भाजपा नेताओं को केवल झूठ बोलने का अभ्यास और प्रशिक्षण मिला है। झूठ को सौ बार बोलो तो सच लगता है, लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता जानती है कि अगर केंद्र सरकार पैसा देती तो रमन सिंह 10 क्विंटल धान क्यों खरीदते। केंद्र कहां से फसल खरीदता है, हरियाणा पंजाब में, जो FSCI खरीदता है?

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाया लगाते हुए कहा कि बीजेपी नेताओं के बयान में कोई सत्यता नहीं पाई जाती क्योंकि उनके नेताओं को केवल झूठ बोलने का प्रशिक्षण दिया जाता है और वह हर समय इसी का अभ्यास करते रहते हैं। बघेल ने कहा कि अगर केंद्र ने एफएससीआई के माध्यम से धान खरीदा होता तो हमें तीन साल पहले धान की नीलामी क्यों करनी पड़ती।

राज्य सरकार ने 1900-2000 का रेट तय किया था और हमने 1400-1300 रुपये में बेचा, जो पैसे का अंतर आया, क्या केंद्र सरकार ने पैसा दिया? भारत सरकार ने नहीं किया। नुकसान राज्य सरकार का हुआ। आप चावल खरीदें या न खरीदें, हम किसानों से धान खरीदना बंद नहीं करेंगे। चावल न केवल भारत सरकार द्वारा नहीं खरीदा जाता है, बल्कि राज्य सरकारों द्वारा भी खरीदा जाता है। नागरिक आपूर्ति विभाग के पास जो चावल आता है वह राज्य का होता है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल का कहना है कि बीजेपी नेताओं को सिर्फ झूठ बोलना सिखाया जाता है, उन्हें लगता है कि सौ बार झूठ बोलने से लोग उसे सच मान लेंगे। हिमाचल और कर्नाटक का पाठ उन्हें अभी तक समझ में नहीं आया है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में एक परिवार को 35 किलो चावल दिया जा रहा है, जबकि केंद्र सरकार सिर्फ 5 किलो चावल देती है। राज्य सरकार अब तक इस पर 5000 करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles