घोटाले का पर्दाफ़ाश करने वाला ही निकला घोटालेबाज!! जाने क्या है मामला?

पर्दाफ़ाश करने वाला ही निकला घोटालेबाज जाने क्या है मामला, कुछ दिनों पहले ही की तो बात है बैंगलुरू बेड घोटाले का मामला सुर्ख़ियों में था, देश भर में चर्चा थी, भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या के साथ मिलकर कुछ भाजपा विधायकों और नेताओं ने कोविड सेंटर के सर्वे किया और वहां मरीज़ों के बिस्तर के नाम पर होने वाले घोटाले में मुस्लिम कर्मचारियों को दोषी ठहरा दिया था।

जबकि बाद में इस इन भाजपा नेताओं की सारी बातें और सर्वे फ़र्जी साबित हुआ और सारे मुस्लिम कर्मचारी बे गुनाह और निर्दोष साबित हुए।

लेकिन अब यह मामला एक बार फिर दिलचस्प हो गया क्योंकि भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या और भाजपा विधायक सतीश रेड्डी के साथ कोविड सेंटर का सर्वे करने पहुंचा उनका ख़ुद का दोस्त बाबू ही बिस्तरों की हेराफेरी में पकड़ा गया है।
पुलिस ने भाजपा सांसद और विधायक के दोस्त बाबू को घोटाले के आरोप में गिरफ़्तार कर लिया है, सतीश रेड्डी बोम्महल्ली विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं, पुलिस ने भाजपा विधायक के दोस्त और सहयोगी बाबू को गिरफ़्तार कर के कोर्ट में पेश किया जिसके बाद उसे रिमांड पर भेज दिया गया।

द वायर के अनुसार कोविड बेड के घोटाले का मामला जैसे ही आया पुलिस ने बाबू को गिरफ़्तार कर के पूछताछ की, इसी बीच बाबू की तबीयत ख़राब हो गई और उसे हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया जहां वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जिसके चलते वह बहुत दिनों से होम क्वारेंटीन हो गया था, Covid-19 से ठीक होते ही पुलिस ने शिकंजा कसा और बाबू को गिरफ़्तार कर लिया गया।

जांच के बाद पता चला जाएगा कि भाजपा विधायक के सहयोगी ने बेड की बुकिंग के नाम पर कितने लोगों से पैसे लिए हैं, पुलिस यह भी जांच कर रही है कि भाजपा सहयोगी ने अपनी पहुंच का इस्तेमाल कर के कितने बेड बुक किए और अब तक कितने पैसों का घोटाला किया।

अब तक की जांच के आधार पर पुलिस ने बताया कि भाजपा सहयोगी बाबू सबसे पहले अस्पताल के बेड को अपने क़ब्ज़े में लेता था और फिर ऊंचे दाम में ज़रूरतमंद को देता था, उसके इस रैकेट में कई नेता और समाजसेवी भी शामिल हैं।
जानकारी के लिए बता दें कि बैंगलुरू दक्षिण के भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या, बोम्मनहल्ली के भाजपा विधायक सतीश रेड्डी, बसवनगुड़ी के भाजपा विधायक रवि सुब्रमण्यम और चिकपेट के भाजपा विधायक उदय गरुड़ाचार ने बैंगलुरू में बेड घोटाले का पर्दाफ़ाश किया था और उस समय बाबू इन सभी नेताओं के साथ शामिल था लेकिन बाद में यही भाजपा सहयोगी इस घोटाले की अस्ल निकला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles