एमके स्टालिन अगर पीएम उम्मीदवार बनें तो इसमें कुछ भी ग़लत नहीं है : फ़ारूक़ अब्दुल्ला

एमके स्टालिन अगर पीएम उम्मीदवार बनें तो इसमें कुछ भी ग़लत नहीं है : फ़ारूक़ अब्दुल्ला

जैसे जैसे लोकसभा चुनाव क़रीब आता जा रहा है वैसे वैसे सत्ताधारी पार्टी के साथ साथ विपक्षी पार्टियां भी अपनी अपनी तैयारी में जुट गई हैं, और सभी दल विपक्ष का चेहरा बनने के लिए व्याकुल नज़र आ रहे हैं। इस सिलसिले में ताज़ा नाम तमिलानाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन का है , हालाँकि स्टालिन ने या उनकी पार्टी ने अभी तक कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन स्टालिन के 70वें बर्थडे पर विपक्ष के सभी बड़े नेताओं के पहुंचने से इसके क़यास लग्न शुरू हो गए हैं।

तमिलानाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार को अपने जन्मदिन पर एक बड़ा कार्यक्रम किया जिसमें विपक्ष के कई बड़े नेता शामिल हुए। दरअस्ल बुधवार को एमके स्टालिन ने अपने 70वें बर्थडे पर विपक्ष के सभी बड़े नेताओं को बुलाया था। सीएम स्टालिन ने बुधवार को अपने बर्थडे पर केक काटा। फिर मरीना समुद्र तट पर पूर्व सीएम एम करूणानिधि और सीएन अन्नादुरई की समाधियों पर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वे सुधारवादी नेता पेरियार ईवी रामासामी के स्मारक पहुंचे और पुष्पांजलि अर्पित की।

सीएम ने मिलने आए पार्टी कार्यकर्ताओं को पौधे भेंट किए। स्टालिन को पीएम मोदी, राहुल गांधी, सीताराम येचुरी आदि नेताओं ने बधाई दी है।नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी पहुंचे और सीएम स्टालिन को बधाई दी।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि भारत विविधता में एकता का देश है। अगर हम विविधता की रक्षा करेंगे तो हम एकता की रक्षा करेंगे। इसलिए मुझे लगता है कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत को एकजुट करने की कोशिश अच्छी शुरूआत है। उन्होंने कहा कि जब हम सभी एकजुट होंगे और जीतेंगे, उस समय तय करेंगे कि इस देश का नेतृत्व करने और एकजुट करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति कौन है?

बता दें कि इससे पहले टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को पीएम मोदी के खिलाफ एक सशक्त चेहरा बताया था। वहीं, एमके स्टालिन की पीएम उम्मीदवारी पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि क्यों नहीं? वह पीएम क्यों नहीं बन सकते? इसमें गलत क्या है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles