एकतरफा कार्रवाई हुई तो होगा विरोध: हेमंत सोरेन

एकतरफा कार्रवाई हुई तो होगा विरोध: हेमंत सोरेन

झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि हम जाँच एजेंसी को सहयोग करने के लिए तैयार है लेकिन अगर ईडी ने एकतरफ़ा कार्यवाई की तो हम इसका पुरज़ोर विरोध करेंगे। हेमंत सोरेन ने सवाल किया कि क्या बीजेपी के नेता दूध के धुले हैं? भारतीय जनता पार्टी के किसी नेता के विरुद्ध ईडी कोई कार्यवाई क्यों नहीं करती? उन्होंने कहा कि हम तरह की जाँच के लिए सहयोग करने के लिए तैयार है, लेकिन अगर एकतरफ़ा कार्यवाई हुई तो उसका विरोध करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

जिस मामले में हमसे पूछताछ की जा रही है, उसमें उनके मुख्यमंत्री कार्यकाल के पहले की भी जांच हो। एजेंसी दूध का दूध और पानी का पानी सामने लाए तो कोई परहेज नहीं है। उन्होंने सवाल उठाया कि एजेंसियों की छापेमारी और कार्रवाई सिर्फ गैर बीजेपी शासित राज्यों में ही क्यों हो रही है? क्या बीजेपी शासित राज्य दूध के धुले हैं?

सोरेन ने कहा कि बीजेपी अपने पापों का ठिकरा वर्तमान सरकार पर फोड़ने की कोशिश कर रही है, लेकिन उनके षड्यंत्रों को हम नाकाम कर देंगे। सीएम ने कहा कि हमारे मूलवासी आदिवासियों को विपक्ष भड़काने का काम कर रहा है, लेकिन मैं उनको बता दूं उनका षड़यंत्र सवा तीन करोड़ लोगों ने पहचान लिया है। सरकार की लोकप्रियता जैसे- जैसे बढ़ रही है, बीजेपी वालों के पेट में दर्द हो रहा है। सरकार पंचायत स्तर पर विकास के कामों को पहुंचा रही है। ग्रामीणों की समस्या का समाधान कर रही है। संघर्ष करना हम गरीबों के लिए सदियों का इतिहास रहा है।

दिशोम गुरु शिबू सोरेन को भी इन लोगों ने परेशान किया, लेकिन क्या हुआ। आज शिबू सोरेन के ऊपर कोई भी दाग नहीं लगा। सीएम ने कहा कि कल मैं जांच एजेंसी के पास गया था। उन्होंने 8 घंटे तक सवाल जवाब किया। हमने पूछा कि यह दो साल में यह घोटाला हो सकता है क्या। उन्होंने कहा- हमने दो साल नहीं कहा।

हमने उनसे कहा कि अगर आप ईमानदारी से काम करोगे तो सरकार का पूरा सहयोग मिलेगा। एक तरफा कार्य करेंगे तो विरोध करने की ताकत रखते हैं। हमें जांच एजेंसी से परहेज नहीं है, लेकिन उन्हें यह जवाब देना चाहिए कि बीजेपी शासित राज्य को छोड़कर कार्रवाई क्यों की जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles