अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो हम जीएसटी में संशोधन करेंगे: राहुल गांधी

अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो हम जीएसटी में संशोधन करेंगे: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी केंद्र में सत्ता में आती है, तो वह माल और सेवा कर (जीएसटी) की समीक्षा करेंगे। लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा दोषपूर्ण जीएसटी प्रणाली और प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा लिए गए 2016 के विमुद्रीकरण निर्णय ने छोटे और मध्यम उद्यमियों को पंगु बना दिया है।

उन्होंने कहा कि जब दिल्ली में हमारी सरकार सत्ता में आएगी तो हम जीएसटी में संशोधन करेंगे और पांच नहीं बल्कि एक ही टैक्स (स्लैब) होगा। उन्होंने वादा किया कि अगर तेलंगाना में कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वह टोटो में आदिवासियों के लाभ के लिए वन अधिकार अधिनियम लागू करेंगे।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, जिन्हें केसीआर के नाम से भी जाना जाता है, के बारे में राहुल गांधी ने कहा कि वह खुद को राज्य के ‘राजा’ के रूप में चित्रित करते हैं जबकि केसीआर का इरादा तेलंगाना के लोगों की जमीन और पैसा हड़पना है। उन्होंने बीजेपी और आरटीआरएस पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि टीआरएस ने संसद में एनडीए सरकार के सभी बिलों का समर्थन किया है, सत्य यह है कि टीआरएस अंदर ही अंदर उनकी (भाजपा) मदद कर रही है।

बीजेपी लोकसभा और राज्यसभा में जो चाहती है उसे टीआरएस पूरा कर रही है. उनके अनुसार, युवाओं में बेरोजगारी का स्तर सबसे अधिक है, जबकि लाखों रुपये उनकी शिक्षा पर खर्च किए जा रहे हैं, फिर भी उनका भविष्य निश्चित नहीं है। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान उन्होंने हथकरघा बुनकरों से मुलाकात की और महसूस किया कि जीएसटी ने उनके जीवन को तबाह कर दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में हर रोज़ सात से आठ घंटे पैदल चलना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन लोगों द्वारा दिखाए गए साहस और प्यार ने इस मुश्किल काम को आसान बना दिया है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles