सोमालिया , मिलिट्री कैंप पर हमला 15 की मौत कई घायल

सोमालिया , मिलिट्री कैंप पर हमला 15 की मौत कई घाय सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक मिलिट्री ट्रेनिंग कैंप पर हुए आत्मघाती बम हमले में सेना के कम से कम 15 रंगरूट मारे गए हैं।

सोमालिया के सैन्याधिकारी मोहम्मद अदन ने कहा कि मंगलवार के हमले के पीछे हमलावर जनरल धेगोबदान सैन्य शिविर के बाहर कतारबद्ध रंगरूटों के भेष में था।

अदन ने कहा कि मैंने लगभग 15 नए रंगरूटों के शवों की गिनती की है जो धमाके में मारे गए हैं। मरने वालों की संख्या अधिक हो सकती है। रॉयटर्स के अनुसार घायल लोगों को मोगादिशु के मदीना अस्पताल ले जाया गया है। पिछले 18 महीने में राजधानी में हुए अब तक के सबसे घातक हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है.

युद्ध एवं आतंक ग्रस्त सोमालिया में होटलों और सुरक्षा चौकियों पर हमले होते रहते हैं. इससे पहले अगस्त 2020 में एक होटल पर हुए हमले में 11 लोग मारे गए थे। दिसंबर 2019 में शहर के केंद्र में एक चौकी पर एक आत्मघाती कार हमलावर द्वारा किए गए हमले में 81 लोग मारे गए थे।

सोमालिया पिछले 30 सालों से इंटरलॉकिंग संकटों में फंसा है, जिसमें उसे बार-बार गृहयुद्ध, कबीलों के बीच संघर्ष, सशस्त्र विद्रोह, अकाल और राजनीतिक अस्थिरता का सामना करना पड़ रहा है।

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार अल शबाब ने बाद में हमले की जिम्मेदारी ली, जिसमें 40 से अधिक लोगों की मौत का हवाला दिया गया था। आतंकवादी समूह अक्सर सोमालिया में आत्मघाती हमले करता है और कैंप तुर्कसोम को पहले भी कई बार निशाना बना चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles