यहूदियों को सऊदी अरब की ओर आकर्षित करने के लिए यहूदी रब्बीयों का सऊदी अरब दौरा जारी

यहूदियों को सऊदी अरब की ओर आकर्षित करने के लिए यहूदी रब्बीयों का सऊदी अरब दौरा जारी वॉल स्ट्रीट ने लिखा: “प्रतिक्रिया देखी जानी चाहिए।” इस वाक्यांश के साथ, जैकब हर्ज़ोग ने निष्कर्ष निकाला कि पिछले महीने रियाज की उनकी यात्रा सऊदी अरब का पहला रब्बी बनने की उनकी खोज में एक “उपयोगी कदम” था।

रिपोर्ट के मुताबिक, हर्ज़ोग विदेशों में रहने वाले यहूदियों को धार्मिक सेवाएं देना चाहता है, हालांकि सऊदी अरब अभी भी इसमें दिलचस्पी नहीं ले रहा है।

न्यूयॉर्क में जन्मे 45 वर्षीय हर्ज़ोग अरबी उम्मीद करते हैं कि सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान उन्हें राज्य में काम करने के लिए हरी झंडी देंगे और कई यहूदी सामुदायिक केंद्रों को फंड करेंगे, जिनमें सभास्थल और स्कूल शामिल हैं।

इसके साथ, जैकब हर्ज़ोग ने निष्कर्ष निकाला कि पिछले महीने रियाज की उनकी यात्रा सऊदी अरब के पहले रब्बी बनने की उनकी खोज में एक “उपयोगी कदम ” थी।

रियाज में रहते हुए, हर्ज़ोग ने उन व्यापारियों से मिलने की कोशिश की जिनके बारे में उनका मानना ​​​​था कि वे शाही परिवार के करीबी हैं और उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी योजना पर चर्चा करने के लिए वाशिंगटन में सऊदी सरकार के एक सलाहकार से संपर्क किया था।

अमेरिकी-इजरायल के दोहरे नागरिक हर्ज़ोग ने राज्य में तैनात अमेरिकी सैनिकों के लिए स्वयंसेवक की पेशकश की और अमेरिकी दूतावास से उसे सऊदी अरब में अमेरिकी यहूदियों से जोड़ने के लिए कहा, लेकिन उसके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया।

वह एक अरबपति निवेशक और राजकुमार के चचेरे भाई प्रिंस अलवलीद बिन तलाल के कार्यालय टावर में बिना किसी चेतावनी के उपस्थित हुआ था, लेकिन सुरक्षा बलों ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसने एक सचिव के माध्यम से राजकुमार को अपना संदेश भेजा।

उनसने यह भी पूछा कि क्या स्थानीय खाद्य प्रसंस्करण कंपनियां कोषेर भोजन का उत्पादन कर सकती हैं? लेकिन कंपनी के पर्यवेक्षकों ने आकर्षक व्यवसाय को अस्वीकार कर दिया क्योंकि इसके लिए कोई महत्वपूर्ण बाजार नहीं है।

हर्ज़ोग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें एक व्यक्ति को रियाज के एक वाणिज्यिक बाजार में नाचते और गले लगाते हुए दिखाया गया है और दूसरी वीडियो जिसमें वह पारंपरिक खाड़ी में कपड़े खरीद रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles