सऊदी अरब ने खाशुक़जी की तरह एक यमनी जवान की हत्या की

सऊदी अरब ने खाशुक़जी की तरह एक यमनी जवान की हत्या की

एक बार फिर सऊदी अरब से दिल दहलाने वाली खबर सामने आ रही है कि चौबीस वर्षीय यमनी व्यक्ति अली आतिफ अल-अली यमन के अल-महवित प्रांत से ताल्लुक़ रखते थे, जो कि कुछ महीने पहले सऊदी अरब में काम करने गए थे, अज्ञात कारणों से रियाद में उनके कार्यस्थल के पास से अपहरण कर लिया गया जिसके बाद उन्हें काफी मारा पीटा गया और फिर गला घोंटकर उनकी हत्या कर दी। फिर जमाल खाशुक़जी की तरह आखिर में उनके शरीर के हिस्से को तेजाब से जला दिया गया।

“ह्यूमन राइट्स एंड फ्रीडम ऑर्गनाइजेशन” द्वारा सामने आए सबूतों से पता चलता है कि अली को उसके अपहरण से पहले व्हाट्सएप मैसेंजर के माध्यम से सऊदी सरकार की सुरक्षा से संबंधित एक नंबर से धमकी दी गई थी, और यह कि सऊदी सुरक्षा सेवाओं ने इस अपराध को छुपाया और उसका शरीर था बिना किसी कानूनी औपचारिकता के रात में दफनाया गया।

साथ ही, उनके रिश्तेदारों को सऊदी अधिकारियों द्वारा धमकी दी गई थी कि यदि वे शव परीक्षण के लिए अपना अनुरोध जारी रखते हैं या अपराध की सुरक्षा रिपोर्ट प्राप्त करते हैं तो उन्हें जेल हो जाएगी।

बता दें कि यमन का ये जवान सऊदी अरब वीज़ा के तहत रियाद शहर में काम कर रहे थे जबकि उन्हें सऊदी एजेंसियों से कई बार धमकियाँ भी आयीं और आखिर में उन्हें उनके दफ्तर के बाहर से गिरफ्तार कर लिया गया। बिना किसी वजह के उन्हें क़त्ल कर दिया गया फिर बिना किसी क़ानूनी कार्यवाई के दफना दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles