सऊदी अरब के अनुरोध पर यमन युद्ध पर मध्यस्थता करेगा ओमान

सऊदी अरब के अनुरोध पर यमन और रियाज़ के बीच मध्यस्थता करेगा ओमान सऊदी अरब और यमन के बीच जारी संघर्ष को लगभग 7 वर्ष बीत चुके हैं लेकिन सऊदी अरब को अपने किसी भी उद्देश्य में सफलता नहीं मिली है।

सऊदी अरब सम्मानजनक रूप से यमन युद्ध की दलदल से निकलने के लिए प्रयास कर रहा है इसी क्रम में उसने अब ओमान से अनुरोध किया है कि ओमान के सुल्तान यमन जनांदोलन और रियाज़ के बीच मध्यस्थता करें।

अल खबर अल यमनी ने ओमान के सूत्रों के हवाले से खबर देते हुए कहा है कि सऊदी अरब के अधिकारिक निमंत्रण के बाद ओमान के सुल्तान जल्द ही रियाज़ यात्रा पर जा सकते हैं।

यह खबर उस समय सामने आई है जब ऐसी अटकले लगाई जा रही हैं कि सऊदी अरब ने ओमान के सुल्तान से अनुरोध किया है कि वह यमन और रियाज़ के बीच में मध्यस्था करें।

मआरिब में यमन जन आंदोलन के बढ़ते कदम और सऊदी अरब के दूरस्थ स्थानों पर यमन के नियमित मिसाइल हमलों से बौखलाए सऊदी अरब ने ओमान से यमन और रियाज़ के बीच मध्यस्थता करने की मांग की है।

ओमान के सूत्रों के अनुसार ओमान के सुल्तान इस महीने के मध्य में सऊदी अरब के नियोम शहर की यात्रा करेंगे जहां वह सऊदी नरेश सलमान बिन अब्दुल अजीज से मुलाकात करेंगे ताकि यमन और सऊदी अरब के बीच मध्यस्थता की व्यवस्था की जा सके और मआरिब में जारी संघर्ष को रोका जा सके।

यह पूरा घटनाक्रम ओमान से एक प्रतिनिधि मंडल के सनआ पहुंचने के बाद घटित हो रहा है जिसे यमन युद्ध रोकने के लिए ओमान की योजना का एक हिस्सा माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles