राम जन्मभूमि ट्रस्ट पर भ्रष्टाचार के आरोप, CBI और ED जांच की मांग

राम जन्मभूमि ट्रस्ट पर भ्रष्टाचार के आरोप, CBI और ED जांच की मांग, राम मंदिर निर्माण को लेकर राम जन्मभूमि ट्रस्ट द्वारा अयोध्या में ख़रीदी गई ज़मीन को लेकर नया खुलासा सामने आया है, आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह और समाजवादी पार्टी के नेता पवन पांडे ने मनी लांड्रिंग का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री मोदी से CBI और ED द्वारा जांच कराने की मांग की है।

आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह ने रविवार को ट्वीट करते हुए यह कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम के नाम पर इतना बड़ा घोटाला सुन कर आपके पैरों के नीचे ज़मीन खिसक जाएगी, संजय सिंह ने कहा कि राम मंदिर ट्रस्ट के चंपत राय ने पांच मिनट के अंदर 2 करोड़ की ज़मीन 18.5 करोड़ में ख़रीद डाली, यह देश के करोड़ों लोगों के साथ आघात है, उन्होंने दोषियों के ख़िलाफ़ कार्यवाही करते हुए उन्हें जेल भेजने की मांग की है।

संजय सिंह ने कहा कि रवि मोहन तिवारी और सुल्तान अंसारी ने शाम 7 बज कर 10 मिनट पर 2 करोड़ की ज़मीन ख़रीदी और शाम 7 बज कर 15 मिनट पर राम जन्मभूमि ट्रस्ट के चंपत राय ने वही ज़मीन 18.5 करोड़ में ख़रीद ली, क्या दुनिया में कहीं 5.50 लाख रुपए प्रति सेकेंड ज़मीन महंगी होते हुए देखा है! यह काम चंपत राय ने किया है, उन्होंने ट्रस्ट के साथ साथ अयोध्या के मेयर के रोल पर भी सवाल उठाए हैं।

आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में यह दावा किया कि राम मंदिर निर्माण के लिए ज़मीन चंपत राय के इशारों पर ख़रीदी गई, साथ ही यह भी कहा कि ट्रस्ट के मेंबर अनिल मिश्रा और अयोध्या मेयर ऋषिकेश उपाध्याय ज़मीन के निबंधन में गवाह हैं, ज़मीन की ख़रीद के बाद 18.5 करोड़ रुपये में से 17.5 करोड़ रुपये भी RTGS कर दिए गए।
संजय सिंह के अलावा समाजवादी पार्टी के नेता और UP के पूर्व मंत्री पवन पांडे ने भी प्रेस कांफ्रेंस में यही सवाल उठाया कि मात्र) केवल 10 मिनट में किसी ज़मीन की क़ीमत 10 गुना कैसे बढ़ सकती है, उन्होंने कहा कि 18 मार्च 2021 को राम मंदिर की ज़मीन की रजिस्ट्री में क़ीमत 2 करोड़ रुपए बताई गई, लेकिन 10 मिनट बाद ही राम मंदिर ट्रस्ट और ज़मीन बेचने वाले के बीच 18 करोड़ रुपए से अधिक का समझौता हो गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles