यात्री विमान में धुआं भरने की वजह से हुई आपात लैंडिंग

यात्री विमान में धुआं भरने की वजह से हुई आपात लैंडिंग

दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से बड़ी खबर आ रही है कि एक उड़ान के दौरान केबिन में धुआं भर जाने की वजह से एक यात्री विमान को सुरक्षित वापस दिल्ली हवाई अड्डे पर आपात लैंडिंग कराई गयी है।

भारतीय समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, स्पाइसजेट की उड़ान एसजी 2962 शनिवार सुबह जबलपुर शहर के रास्ते में थी, जब विमान के चालक दल ने 5000 फीट की ऊंचाई पर केबिन में धुआं देखा। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया है कि पायलट ने केबिन में धुआं देखकर विमान को दिल्ली हवाईअड्डे पर उतारने का फैसला किया। फ्लाइट को दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतारी गई और यात्रियों को भी सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

दिल्ली एयरपोर्ट से स्पाइसजेट ने लगभग सुबह 6:15 बजे उड़ान भरी और फिर तक़रीबन 45 मिनट बाद 7 बजे वापस लौट आयी। ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में विमान में धुआं और कागज झूलते हुए यात्रियों को धुएं से बचाने की कोशिश करते हुए भी दिखाया गया है।

विमान में सवार सौरब छाबड़ा ने एएनआई को बताया कि “विमान के उड़ान भरने के तुरंत बाद, विमान में अफरा-तफरी मच गई क्योंकि यात्री सांस नहीं ले पा रहे थे।” उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘अब स्पाइसजेट असुरक्षित लगती है।”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले 15 दिनों में स्पाइसजेट की यह दूसरी इमरजेंसी लैंडिंग है। 19 जून को पटना में उनकी इमरजेंसी लैंडिंग हुई जब उनके इंजन में आग लग गई थी जिस समय विमान में लगभग 185 यात्री सवार थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles