भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर ऐतिहासिक पलों को देखेंगे: पीएम मोदी

भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर ऐतिहासिक पलों को देखेंगे: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ के 91वें एपिसोड में कहा कि आने वाले 25 साल प्रत्येक देशवासी के लिए अमृतकाल की तरह हैं। इस दौरान सभी देशवासियों के अपने कर्तव्यपथ का पालन करना है, जो जिम्मेदारी उन्हें क्रांतिकारी और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी देकर गए हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान के बारे में भी जानकारी दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लोग अद्भुत और ऐतिहासिक पलों को देखेंगे। समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार रविवार को राज्य रेडियो पर प्रसारित मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात‘ में भाग लेते हुए नरेंद्र मोदी ने सभी नागरिकों से आग्रह किया कि 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तरंग’ के अभियान में शामिल होते हुए अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएं।

उन्होंने देश की जनता को संबोधित करते हुए ये भी कहा कि 2 से 15 अगस्त तक अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर के बजाय राष्ट्रीय ध्वज की तस्वीर लगाएं। पीएम मोदी ने कहा कि 2 अगस्त भारत के राष्ट्रीय ध्वज को डिजाइन करने वाले पिंगली वेंकैया का जन्मदिन है। भारत की स्थापना की वर्षगांठ के अवसर पर देश भर में आयोजित मेलों के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि उनके सांस्कृतिक महत्व के बारे में बताया।

प्रधानमंत्री मोदी ने ये भी कहा कि आधुनिक समय में अखंड भारत की भावना को मज़बूत करने के लिए समाज के संपर्क में रहने के ये साधन महत्वपूर्ण हैं। हमारी युवा पीढ़ी को इनसे जुड़े रहना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से इन मेलों की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर विशिष्ट हैशटैग के साथ साझा करने को कहा ताकि दूसरों को भी उसके बारे में पता चले। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये तस्वीरें संस्कृति मंत्रालय को भी भेजी जा सकती हैं और सबसे अच्छी तस्वीर लेने वाले फोटोग्राफर को पुरस्कृत किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles