पंजाब विधानसभा चुनाव: सिद्धू को नही जीतने देंगे चुनाव: कैप्टन

पंजाब विधानसभा चुनाव: सिद्धू को नही जीतने देंगे चुनाव: कैप्टन

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो सिद्धू को चुनाव नही जीतने देंगे

पंजाब में विधानसभा चुनाव से राज्य का सियासी पारा गर्म है कांग्रेस से अलग होने के बाद  कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) की स्थापना की है और आने वाले चुनाव में कैप्टन अपनी पार्टी के 22 उम्मीदवारों को सियासी मैदान में उतारा है  साथ ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पटियाला शहर से उतरने का फैसला किया है. इसके अलावा शिरोमणि अकाली दल की पूर्व विधायक फरजाना आलम मलेरकोटला से टिकट दिया गया है.

बता दें कि अमरिंदर सिंह ने उम्मीदवारों का ऐलान करते हुए एक बार फिर कहा कि वे नवजोत सिंह सिद्धू को चुनाव नहीं जीतने देंगे. कैप्टन ने कहा, वे पूरी तरह से अक्षम आदमी हैं. सिद्धू कुछ नहीं हैं, वे सब समय बर्बादी हैं.

बता दें कि कैप्टन की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस ने इस चुनाव में भाजपा और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन किया है. इस गठबंधन में पीएलसी के हिस्से में 37 सीटें आई हैं.

अमरिंदर सिंह की पार्टी को जो 37 सीटें मिली हैं, उनमें से 26 मालवा क्षेत्र की हैं. अगर जातीय समीकरण की बात करें तो कैप्टन और फरजाना के अलावा 8 जाट सिख हैं. 4 उम्मीदवार अनुसूचित जाति से हैं, जबकि तीन अन्य पिछड़ा वर्ग से हैं. इसके अलावा 5 हिंदू चेहरे भी हैं. जिनमें तीन पंडित और दो अग्रवाल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles