डॉ कफ़ील खान की अर्जी पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई, हो सकते हैं बहाल

डॉ कफ़ील खान की अर्जी पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई, हो सकते हैं बहाल

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के निलंबित डॉक्टर कफील खान की अर्जी पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. यह सुनवाई कफ़ील खान के निलंबन मामले में होनी है. जस्टिस सरल श्रीवास्तव की सिंगल बेंच में इस मामले पर सुनवाई होगी.

बता दें कि 4 साल पहले ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत के मामले में कफ़ील खान पर सुनवाई हुई थी. वहीं, इससे पहले एक अन्य मामले में डॉ कफील के निलंबन पर हाईकोर्ट से पिछले हफ्ते ही रोक लगाई गई है. आज जिस मामले पर सुनवाई होनी है अगर इस मामले में निलंबन स्टे होता है तो डॉक्टर कफील खान बहाल हो जाएंगे. उम्मीद जताई जा रही है कि आज दोपहर 3:00 बजे से कफील खान के मामले की सुनवाई होगी.

बता दें कि पहले पिछले महीने हुई सुनवाई में हाईकोर्ट ने डॉ. कफ़ील ख़ान के खिलाफ क्रिमिनल प्रोसीडिंग के आरोप पर भी रोक लगा दी है. सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने जारी आदेश में कहा कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज का भी सस्पेंशन वापस होने पर उन्हें बहाल किया जा सकता हैं. हालाँकि इस दौरान कोर्ट ने कहा था कि सरकार विभागीय कार्रवाई जारी रख सकती है.

गौरतलब है कि कफील खान का सितंबर 2018 में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में निदेशक चिकित्सा शिक्षा कार्यालय से संबंद्ध थे उसी दौरान वहां पर कुछ बच्चों की आक्सीजन से मौत हो गई थी जिसके आरोप में योगी सरकार ने डॉ कफ़ील ख़ान को निलंबित कर दिया था ही डॉक्टर कफील पर सरकार की नीतियों की आलोचना करने का भी आरोप लगाया गया था.

हालाँकि जब डॉ खान को मथुरा की एक जेल से रिहा किया गया उसके बाद, उन्होंने कहा था कि वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहेंगे कि वह उन्हें राज्य चिकित्सा सेवाओं में नौकरी दे दें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles