ट्विटर ने की भारत को 110 करोड़ रूपये की मदद

ट्विटर ने की भारत को 110 करोड़ रूपये की मदद, देश में अभी भी कोरोना तेजी से फैल रहा है। सोमवार को देश में कोरोना वायरस के कुल 3.11 लाख से ज्यादा मामले सामने आए, कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत की मदद के लिए दुनिया के कई देश और हस्तियां आगे आई हैं,

भारत की मदद के लिए माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने भी 15 मिलियन डॉलर यानी करीब 110 करोड़ रुपये का दान दिया है। ताकि इन पैसों से कोरोना पीड़ितों की मदद की जाए

ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट के साथ गूगल डॉक्स का भी लिंक शेयर किया है जिसमें बताया गया है कि ये पैसे भारत को कैसे मिलेंगे।

द हिन्दू के अनुसार गूगल डॉक्स के डाटाबेस के मुताबिक जैक डॉर्सी द्वारा दिए गए ये पैसे CARE, Aid India और Sewa Internationa USA को मिलेंगे। ये सभी गैर-लाभकारी संस्थाएं हैं।

बता दें कि पिछले महीने Google और Microsoft भी भारत की मदद कर चुके हैं साथ ही दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता सैमसंग ने भी भारत को COVID-19 से लड़ने में मदद करने के लिए पिछले हफ्ते $ 5 मिलियन का वादा किया है।

ग़ौर तलब है कि ट्विटर ने पिछले साल COVID-19 राहत प्रयासों का समर्थन करने के लिए NGO डायरेक्ट रिलीफ एंड नेटवर्क्स फॉर इमर्जेंसीज़ एंड रिलीफ़ इंक सहित दुनिया भर के कई संगठनों को दान दिया था।

ट्विटर ने अपने बयान में कहा कि उनकी तरफ से दिए गए पैसे का उपयोग अस्थायी COVID-19 देखभाल केंद्रों की स्थापना करने, ऑक्सीजन, पीपीई किट और फ्रंटलाइन श्रमिकों के लिए अन्य महत्वपूर्ण आपातकालीन आपूर्ति प्रदान करने, लोगों को टीकाकरण सुनिश्चित करने में मदद करने में किया जाएगा।

COVID-19 की दूसरी लहर से भारत बुरी तरह प्रभावित है, रोज़ाना लाखों कोरोना संक्रमित मामले और हज़ारों कोरोना पीड़ित दम तोड़ रहे हैं कई राज्यों में लोगों को ऑक्सीजन, अस्पतालों में बेड, दवाएं नहीं मिल रही हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles