किसानों ने खट्टर सरकार को दी चुनौती, कहा दम है तो गिरफ़्तार करो

किसानों ने खट्टर सरकार को दी चुनौती, कहा दम है तो गिरफ़्तार करो, हम भी देखते हैं जेल में कितनी जगह है!, हरियाणा राज्य के टोहाना में जननायक जनता पार्टी के विधायक देवेंद्र बबली और किसानों के बीच होने वाला विवाद रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है, इसी विवाद के चलते हरियाणा सरकार एक बार फिर किसान संगठनों के निशाने पर आ गई है।

इस मामले के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने JJP के विधायक देवेंद्र बबली से मीटिंग की है, खट्टर सरकार द्वारा इस मामले को जल्द सुलझाने की कोशिश की जाने लगी है, वहीं दूसरी ओर से विधायक बबली और किसान संगठन अपनी ज़िद पर अड़े हुए हैं।

मामाला कुछ इस तरह है कि विधायक बबली और किसानों के बीच 1 जून को अस्पताल में आई नई एक्स रे मशीनों के उद्घाटन को लेकर विवाद आरंभ हुआ था।

किसानों ने विधायक बबली पर गाली गलौज करने का आरोप लगा कर धरना शुरू किया था, इस कड़ी में किसानों ने नाराज़गी जताते हुए जुलूस भी निकाला और SDM कार्यालय का घेराव भी किया।

इस मामले में किसान नेताओं ने JJP विधायक देवेंद्र बबली से माफ़ी मांगने को कहा है, साथ ही भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने ऐलान किया है कि अगर विधायक बबली ने 6 जून तक किसानों से माफ़ी नहीं मांगी तो 7 जून को जेलों और सभी पुलिस थानों का घेराव किया जाएगा।

अब भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने ट्वीट कर हरियाणा सरकार पर हमला बोला है, उन्होंने लिखा कि सरकार किसानों को जेल भेजने का इतना ही शौक रखती है तो सरकार अपनी जेल तैयार करे, हम सुबह गिरफ़्तारी के लिए टोहाना आ रहे हैं, देख लेंगे सरकार के पास कितनी जेल हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कुछ लोगों द्वारा विधायक देवेंद्र बबली के आवास का घेराव भी किया है, जिसके बाद पुलिस ने कई युवाओं को गिरफ़्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles