ऐतिहासिक मस्जिद में जबरन पूजा कराने पर ओवैसी की निंदा

ऐतिहासिक मस्जिद में जबरन पूजा कराने पर ओवैसी की निंदा

कर्नाटक, भारत: दशहरा जुलूस में भाग लेने वाली भीड़ ने कर्नाटक के बीदर जिले में एक ऐतिहासिक मस्जिद में ज़बरदस्ती घुस कर पूजा की, जिससे मुसलमानों में नाराज़गी और गुस्सा पाया जा रहा है। NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक कथित तौर पर मस्जिद से सटे मदरसा में तोड़फोड़ करते हुए नारे लगाए गए और इमारत के एक कोने में पूजा भी की गई।

पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। बीदर में कई मुस्लिम संगठनों ने इस घटना की निंदा की है और दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि बीदर में स्थित महमूद गवां मदरसा, जिसे बदमाशों ने निशाना बनाया, 1460 के दशक में बनाया गया था और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा बनाए रखा गया है, और इमारत को राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों की सूची में शामिल किया गया है। पुलिस ने बताया कि भीड़ ने बुधवार शाम मदरसे का ताला तोड़ दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, मदरसे की सीढ़ियों पर खड़े होकर पूजा करने के लिए बदमाशों ने एक कोने की तरफ जाने से पहले ‘जय श्री राम’ और ‘हिंदू धर्म की जय’ के नारे लगाए. वायरल वीडियो में सीढ़ियों पर खड़ी भारी भीड़ इमारत के अंदर जाने की कोशिश करती दिखाई दे रही है।

ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहाद मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस घटना को लेकर राज्य की सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस तरह की घटनाएं ‘मुसलमानों को अपमानित करने’ के लिए की जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles