आरपीएफ कॉन्स्टेबल ने बुर्क़े वाली महिला से लगवाया था “जय माता दी” का नारा

आरपीएफ कॉन्स्टेबल ने बुर्क़े वाली महिला से लगवाया था “जय माता दी ” का नारा

31 जुलाई को जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान ने 4 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस जघन्य अपराध को दो हफ्ते बीत चुके हैं और इसकी जांच चल रही है। जांच में कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि गोली चलाने वाले आरपीएफ जवान चेतन चौधरी ने यात्रियों को परेशान भी किया था और बुर्का पहने एक महिला को ‘जय माता दी’ का नारा लगाने के लिए भी मजबूर किया।

अंग्रेजी दैनिक ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) घटना की जांच कर रही है और फिलहाल ट्रेन में सवार लोगों से पूछताछ कर रही है। बंदूक की नोक पर धार्मिक नारे लगाने वाली बुर्का पहनी महिला ने भी जांच एजेंसी के सामने अपना बयान दर्ज कराया है। ट्रेन में हुई पूरी घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेतन चौधरी ने चलती ट्रेन में फायरिंग कर दी थी, जिसमें उसने अपने सीनियर एएसआई तिलक राम मीना और 3 अन्य ट्रेन यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी । घटना के बाद से कांस्टेबल पुलिस हिरासत में है। जब जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस पालघर के पास थी, तो चेतन ने बी-5 कोच में बैठे अपने सीनियर एएसआई को गोली मार दी, और फिर बाकी यात्रियों को चेतन ने अलग-अलग कोच में गोली मार दी थी।

ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कांस्टेबल चेतन हाथ में बंदूक लेकर ट्रेन में दौड़ रहा था तभी उसने बुर्का पहने एक महिला को निशाना बनाया। महिला ने अपने बयान में कहा कि कांस्टेबल ने उससे जोर से जय माता दी का नारा लगाने को कहा। जब महिला ने उसकी बंदूक नीचे करने की कोशिश की तो सिपाही ने गोली मारने की धमकी दी।

बता दें कि ट्रेन में फायरिंग के बाद कॉन्स्टेबल चेतन का वीडियो सामने आया था, जिसमें वह जोर-जोर से चिल्ला रहा था। पुलिस ने ऑडियो की भी जांच की है जो चेतन का लग रहा है। पुलिस ने इस पूरी घटना में आरपीएफ कांस्टेबल के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज किया है। इनमें धारा 153ए, 302, 363, 341, 342, रेलवे एक्ट और आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles