अजित पवार के कारण अब बीजेपी के विधानसभा सदस्य भी परेशान

अजित पवार के कारण अब बीजेपी के विधानसभा सदस्य भी परेशान

मुंबई: महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल अभी भी सामान्य नहीं हुई है क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को अपने विधायकों को यह समझाना होगा कि एनसीपी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के क्या फायदे हैं।

अजित पवार और अन्य एनसीपी नेताओं के महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने के बाद शिंदे गुट के शिवसेना विधायकों की बेचैनी पहले ही सामने आ गई थी और अब बीजेपी विधायकों को भी ऐसा ही महसूस हो रहा है। वह बेहद परेशान और गुस्से में हैं, क्योंकि कैबिनेट में सभी अहम पद अजित पवार गुट को दिए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि कई महीनों से शिंदे गुट के सदस्य इन पदों की मांग कर रहे थे लेकिन ये पद एनसीपी गुट को दिए जाने की संभावना है। अब इस मामले में बीजेपी खेमे से भी ऐसी ही आवाजें उठ रही हैं। इसीलिए उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस को उन्हें सांत्वना देने और समझाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

खबर है कि फर्नाविस ने कल बैठक कर इन विधायकों को समझाया कि उन्हें जल्द ही अच्छा इनाम दिया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि फड़णवीस ने दक्षिण मुंबई के एक क्लब में भाजपा विधायकों के साथ बैठक की, जहां नाराज विधायकों ने सवाल उठाया कि जिस पार्टी की विचारधारा हमेशा भाजपा पर संदेह करती थी, उसका भाजपा को समर्थन कैसे करना चाहिए ?अजित पवार गुट के सदस्यों को अधिक महत्वपूर्ण पद क्यों दिए जा रहे हैं ?

सूत्रों के अनुसार फड़णवीस का जवाब था कि हम इसे नजरअंदाज नहीं कर रहे हैं लेकिन वह मोदी सरकार की नीतियों से आकर्षित हैं और फिर यह आलाकमान का आदेश भी है, इसलिए सभी को अभी चुप रहना होगा।

कहा जा रहा है कि बीजेपी सदस्य फड़णवीस के जवाब से संतुष्ट नहीं थे, जिसके चलते फड़णवीस को यह कहना पड़ा कि विपक्ष को कमजोर करने के लिए कुछ तो करना होगा, इसलिए ये कदम उठाया गया, लेकिन जल्द ही कैबिनेट का विस्तार हो जाएगा और आपमें से कई लोगों को इसमें जगह दी जाएगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles