वैक्सीनेशन की सुस्त रफ़्तार: अंधेर वैक्सीन नीति, चौपट राजा: प्रियंका गांधी

वैक्सीनेशन की सुस्त रफ़्तार: अंधेर वैक्सीन नीति, चौपट राजा: प्रियंका गांधी, कोरोना के नए मामले भले ही कम हो गए हों लेकिन विशेषज्ञों की मानें तो वैक्सीनेशन का काम जल्द से जल्द हो जाना चाहिए ताकि तीसरी और चौथी लहर से ज़्यादा से ज़्यादा जनता को संक्रमित होने से बचाया जा सके।

लगातार एक्सपर्ट इसी बात को दोहरा रहे हैं कि देश को तीसरी लहर की महामारी से अगर रोकना है तो सरकार को अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगवाना पड़ेगा।

वैक्सीन ही को संक्रमण से बचने का एकमात्र उपाय बताया जा रहा है, जिसके लिए सरकार को वैक्सीनेशन की रफ़्तार बढ़ानी चाहिए थी लेकिन आंकड़े कुछ और ही कह रहे हैं।

इसी मामले को आज प्रियंका गांधी ने आड़े हाथों लेते हुए मोदी सरकार की वैक्सीन नीति पर प्रहार करते हुए ट्वीट किया कि देश में मई महीने में वैक्सीन उत्पादन की क्षमता 8.5 करोड़ बताई गई, और वैक्सीन का उत्पादन 7.94 करोड़ हुआ और वैक्सीन केवल 6.1 करोड़ लोगों के ही लगी।

इसी प्रकार जून महीने के लिए दावा किया गया कि 12 करोड़ वैक्सीन के डोज़ का उत्पादन किया जाएगा….. लेकिन कहां से? क्या दोनों वैक्सीन कंपनियों के उत्पादन में 40% का इजाफ़ा हो गया? वैक्सीन के बजट के 35000 करोड़ कहां ख़र्च किए?

इन सवालों से मोदी सरकार पर प्रहार करने के बाद प्रियंका गांधी ने ट्वीट के आख़िर में लिखा “अंधेर वैक्सीन नीति, चौपट राजा”।

बता पिछले दिनों भी कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी मोदी सरकार और सरकार की नीति पर हमला बोलती रहीं हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles