पिछले 24 घंटे में 4,000 अमेरिकी हुए कोरोना के शिकार

पिछले 24 घंटे में 4,000 अमेरिकी हुए कोरोना के शिकार अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर जारी है। यहां एक ही दिन में हुई मौतों ने अभी तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले 24 घंटे में लगभग 4000 हुई है. बता दें कि अमेरिका में एक ही दिन में मौतों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है।

पिछले 24 घंटों में संयुक्त राज्य भर में कम से कम 3,896 लोगों की कोरोना वायरस से मृत्यु हो गई है जिससे अमेरिका में पीड़ितों की कुल संख्या 864,564 हो गई है। डच समाचार एजेंसी बीएनओ के अनुसार ये आंकड़े यह भी बताते हैं कि एक ही दिन में 3,896 फीट का आंकड़ा जनवरी 2021 के बाद से संयुक्त राज्य भर में सबसे अधिक कोरोना से संबंधित मृत्यु दर है।

आंकड़े यह भी बताते हैं कि पिछले 24 घंटों में  संयुक्त राज्य भर में कम से कम 815,831 लोग कोविद -19 वायरस से संक्रमित हुए हैं जिससे अमेरिका में घातक वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 70,210,920 हो गई है। । चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस के संक्रमण ने दुनियाभर को अपने कब्जे में कर लिया है। चीन से ज्यादा मौतें अमेरिका में हुई है। अमेरिका के 100 के इतिहास में कोरोना की त्रासदी सबसे बड़ी है। 9/11 से भी बड़ी विपदा और मौत कोरोना वायरस के कारण हुए हैं।

अमेरिका में कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण और बढ़ते मौत के मामले के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति बेबस नजर आए। अपने एक बयान में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि देश में मौत के आंकड़ें कम हो इसके लिए सरकार काम कर रही है। वहीं अमेरिका में 6 हफ्ते की बच्ची की भी कोरोना से मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह कोरोना वायरस के कारण होने वाली सबसे कम उम्र की मौत है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles