भारतीय उच्चायोग ने कनाडा जाने वालों के लिए एडवाइजरी जारी की

भारतीय उच्चायोग ने कनाडा जाने वालों के लिए एडवाइजरी जारी की

ओटावा में विरोध प्रदर्शन के चलते भारत ने कनाडा में रहने वाले अपने नागरिकों और  कनाडा यात्रा करने वालों को उन क्षेत्रों से बचने की सलाह दी है जहां प्रदर्शन हो रहे हैं, साथ ही सभी भारतीय नागरिकों से  स्थानीय अधिकारियों के निर्देशों का पालन करने का आग्रह भी किया है।

भारत ने एक बयान जारी करते हुए कहा: “मौजूदा स्थिति के मद्देनजर, एक3 में भारतीय नागरिकों और कनाडा जाने की योजना बनाने वालों को सलाह दी जाती है कि वे उच्च स्तर की सावधानी बरतें और सतर्क रहें, उन क्षेत्रों से बचें जहां प्रदर्शन और बड़े समारोह हो रहे हैं, जैसे कि डाउनटाउन ओटावा साथ ही  स्थानीय अधिकारियों के निर्देश का पालन करें।

बता दे कि कनाडा की राजधानी ओटावा और टोरंटो सहित कई अन्य प्रमुख शहरों में लोग सड़कों पर हैं और आम हड़तालों के साथ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

एडवाइजरी में कहा गया है कि प्रदर्शनों के चलते  यातायात, सार्वजनिक परिवहन और भोजन और पानी सहित आवश्यक वस्तुओं की कमी हो गई है।

गौर तलब है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए ओटावा शहर के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई है। ये भी बताया जा रहा है कि आगे भी यातायात और दूसरी सेवाओं पर प्रभाव जारी रहने की संभावना है और कनाडा के अन्य प्रमुख शहरों में स्थानीय अधिकारी भी कर्फ्यू लगा सकते हैं

बता दें कि कनाडा में जारी अशांति के कारण संकट में फंसे भारतीय नागरिकों को सहायता और मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए ओटावा में उच्चायोग में एक विशेष आपातकालीन हेल्पलाइन (+1) 6137443751 भी जारी की गई है। कनाडा में भारतीय नागरिकों को भी ओटावा में भारतीय उच्चायोग या टोरंटो और वैंकूवर में भारत के वाणिज्य दूतावासों के साथ वेबसाइटों के माध्यम से पंजीकरण करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है

COVID-19 उपायों के खिलाफ विरोध की वर्तमान लहर तब शुरू हुई जब ओटावा में हजारों प्रदर्शनकारी अमेरिका-कनाडा सीमा पार करने वाले ट्रक ड्राइवरों के लिए वैक्सीन जनादेश का कड़ा विरोध व्यक्त करते हुए एकत्र हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles