ब्रिटिश सांसद का आरोप: मुसलमान होने के कारण मंत्री पद से हटाया

ब्रिटिश सांसद का आरोप: मुसलमान होने के कारण मंत्री पद से हटाया

बात लगभग दो साल पहले की है लेकिन उसका ख़ुलासा अब हुआ है और वह तब हुआ जब नुसरत ग़नी ने कहा कि साल 2020 में उन्हें मंत्री पद से केवल इसलिए बर्ख़ास्त कर दिया गया क्योंकि वह मुस्लिम हैं, इस पूर्व मंत्री ने दावा किया है कि सरकारी व्हिप ने उन्हें बर्खास्त करने के लिए उनके धर्म को ही कारण बताया।

संडे टाइम्स के अनुसार कंज़रवेटिव पार्टी की सांसद नुसरत ग़नी ने कहा कि उनका मुस्लिम चेहरा होना ही अस्ल मुद्दा था, वहीं कंज़रवेटिव चीफ़ व्हिप मार्क स्पेंसर ने ग़नी के आरोपों को पूरी तरह बे बुनियाद और अपमानजनक बताया है, कैबिनेट मंत्री नदीम ज़हावी ने कहा कि नुसरत ग़नी की तरफ़ से लगाए गए आरोपों की बाक़ायदा जांच होनी चाहिए।
नुसरत ग़नी को साल 2018 में परिवहन विभाग में एक पद पर नियुक्त किया गया था लेकिन फ़रवरी 2020 में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की सरकार में हुए छोटे से फेरबदल के दौरान उनसे यह पद वापस ले लिया गया था।

आपकी जानकारी के लिए यह बता दें नुसरत ग़नी कोई पहली नहीं हैं जिनके साथ मुसलमान होने की वजह से ऐसा किया गया है, यूरोप में इस तरह की कई घटना होती चली आई हैं।

यही नहीं बल्कि हेजाब जैसे मामले को मुद्दा बना कर भी इस्लाम और मुसलमानों को निशाना बनाया जाता रहा है कभी डेनमार्क तो कभी फ़्रांस से इस तरह की ख़बरें बराबर आती रहती हैं जो यह साफ़ तौर पर दर्शाता है कि इस्लाम और मुसलमानों की हमदर्दी केवल इनका दिखावा है, हक़ीक़त में इनके दिल इस्लाम और मुसलमानों के मूल्य सिद्धांतों और शिष्टाचार के विरोधी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles