ISCPress

अमेरिका: वाशिंगटन के एक म्यूजिक कॉन्सर्ट में गोलीबारी, कई घायल

अमेरिका: वाशिंगटन के एक म्यूजिक कॉन्सर्ट में गोलीबारी, कई घायल

संयुक्त राज्य अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में एक म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान हुई अंधाधुन गोलीबारी में एक पुलिस अधिकारी समेत कई लोग घायल हो हुए हैं। अमेरिकन न्यूज़ एजेन्सी सीएनएन के मुताबिक ये घटना व्हाइट हाउस से दो मील से भी कम दूरी पर शहर के उत्तरी हिस्से में हुई है।

रिपोर्ट के मुताबिक घटना यू स्ट्रीट इलाके में पेश आया है, जिसके बाद एमपीडी (महानगर पुलिस विभाग) हरकत में आई। वाशिंटन में म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान एक हमलावर ने लोगों पर गोली चला दी। वाशिंगटन के पुलिस विभाग से पता चला है कि म्यूजिक कॉन्सर्ट की साइट पर तलाशी अभियान जारी है और हादसे में हुए घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस प्रमुख का कहना है कि घायल होने वालों में तीन बालिग और अधिकतर नाबालिग बच्चे शामिल हैं। घायल पुलिसकर्मी और दो अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार घटना मोइचिला के दौरान हुई जो कि एक उत्सव है जो वाशिंगटन डीसी की संस्कृति को उजागर करता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में गोलीबारी की बढ़ती संख्या के जवाब में राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा था कि संयुक्त राज्य को अपने लोगों की सुरक्षा के लिए हथियारों पर प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता है।

रिपोर्ट के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका ने हाल के कुछ वर्षों में गोलीबारी में वृद्धि देखी है जबकि पिछले महीने की 24 तारीख को सबसे खराब और खौफनाक हमला हुआ था। टेक्सास के एक स्कूल में हुई गोलीबारी में 19 बच्चों सहित 21 लोगों की मौत हो गई थी जो कि 2018 में डगलस हाई स्कूल पर हुए हमले से भी ज्यादा विनाशकारी था और इस हमले में लगभग 17 लोगों की मौत हो गई थी।
पिछले एक महीने में अन्य जगहों पर भी गोलीबारी हुई है, जिसमें कैलिफोर्निया के एक बाजार और एक चर्च पर हमले भी शामिल हैं।

Exit mobile version