सोनिया गांधी पर अनुचित टिप्पणी के लिए माफी मांगे भाजपा: कांग्रेस

सोनिया गांधी पर अनुचित टिप्पणी के लिए माफी मांगे भाजपा: कांग्रेस

नई दिल्ली: 26 जुलाई: कांग्रेस पार्टी ने भाजपा प्रवक्ता प्रेम शुक्ला द्वारा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के प्रति आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से माफी की मांग की है। कांग्रेस ने चेतावनी दी कि अगर ऐसा दोबारा हुआ तो मानहानि का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखे पत्र में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि प्रेम शुक्ला द्वारा 23 जुलाई को एक राष्ट्रीय समाचार चैनल पर एक बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ अभद्र और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया, जिसका कांग्रेस पार्टी कड़ा विरोध करती है।

जयराम रमेश ने कहा कि भारतीय संस्कृति और महिलाओं के सम्मान की बात करने वाली भाजपा के शीर्ष नेता और प्रवक्ता बार-बार देश की महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, खासकर 75 वर्षीय राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ विपक्षी नेताओं पर भाजपा प्रवक्ताओं की आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग भाजपा की महिला विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। इस तरह की आपत्तिजनक टिप्पणियों के कारण देश में राजनीति का स्तर गिर रहा है।

जय राम रमेश ने नड्डा को लिखे अपने पत्र में कहा है कि महिलाओं का सम्मान, प्राचीन काल से भारत की एक महान परंपरा रही है और इसी लिए सत्ताधारी भाजपा महिलाओं के प्रति शालीनता और सम्मान दिखाने का ढोंग करती है, लेकिन पार्टी ने अपनी भाषा और व्यवहार से बार-बार निराश किया है। पीएम मोदी जी और आप (नड्डा जी ) से अपील है कि इस तरह की शर्मनाक और अभद्र टिप्पणियों के लिए आपको देश की महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए, और अपने प्रवक्ताओं और नेताओं के बयान से से राजनीति की गरिमा को बचाने के लिए उन्हें आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने से रोकना चाहिए।

मानहानि की चेतावनी

इससे पहले एक बयान में जयराम रमेश ने कहा कि शुक्ला की टिप्पणियों से भाजपा का महिला विरोधी चेहरा सामने आया! भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता की आपत्तिजनक भाषा से पता चलता है कि भाजपा न तो महिलाओं का सम्मान करती है और न ही राजनीति में शालीनता को आवश्यक समझती है।

यह पहली बार नहीं है जब किसी बीजेपी नेता ने महिलाओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है!देश जानता है कि प्रधानमंत्री मोदी समेत कई बीजेपी नेताओं ने देश की सम्मानित महिलाओं और खासकर विपक्षी नेताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है, तो उनकी पार्टी के प्रवक्ता स्वाभाविक रूप से विपक्षी नेताओं के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करेंगे। मोदी जी ने आज तक अपने अनुचित शब्दों के लिए माफी नहीं मांगी है। इस तरह के अपमानजनक और शर्मनाक बयानों से देश की राजनीति का स्तर लगातार गिर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles