ISCPress

अफ़ग़ानिस्तान: काबुल में धमाका, 32 की मौत, 35 घायल

अफ़ग़ानिस्तान: काबुल में धमाका, 32 की मौत, 35 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शिक्षण संस्थान के पास हुए विस्फोट में 32 लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए। विस्फोट के बाद गोलियों की आवाज भी सुनाई दी। कुछ सूत्रों का कहना है कि शिक्षण संस्थान के पास हुआ विस्फोट एक आत्महत्या था।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए आतंकी बम विस्फोट में दर्जनों लोग मारे गए और घायल हो गए। अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी क्षेत्र में एक शैक्षणिक संस्थान के पास एक आतंकवादी बम विस्फोट में 32 से अधिक लोग मारे गए और 35 अन्य घायल हो गए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि विस्फोट के बाद गोलियों की आवाज भी सुनी गई। कुछ सूत्रों का कहना है कि शिक्षण संस्थान के पास विस्फोट आत्महत्या था। लेकिन अभी तक किसी समूह ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। पिछले शुक्रवार को काबुल में वजीर अकबर खान की मस्जिद के पास हुए आतंकवादी बम विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे। तालिबान प्रशासन ने शुक्रवार को हुए विस्फोट की स्थिति के बारे में अभी तक कुछ नहीं कहा है।

पिछले कुछ महीनों में अफगानिस्तान में, विशेष रूप से काबुल में, आतंकवादी हमले बढ़ रहे हैं, और सुरक्षा बनाए रखने के अपने सभी दावों के बावजूद, तालिबान प्रशासन ऐसे हमलों को रोकने में सक्षम नहीं है। हालाँकि काबुल में हुए अधिकांश आतंकवादी हमलों की जिम्मेदारी ISIS आतंकवादी समूह ने स्वीकार किया है।

Exit mobile version