ISCPress

भारतीय खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, बैडमिंटन थॉमस कप किया अपने नाम

भारतीय खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, बैडमिंटन थॉमस कप किया अपने नाम

भारतीय खिलाड़ियों ने खेल जगत के इतिहास में बहुत ही बड़ा कारनामा अंजाम देते हुए इतिहास रच दिया है। आज 15 मई 2022 रविवार को बैंकॉक में खेले जा रहे प्रतिष्ठत बैडमिंटन थॉमस कप का ख़िताब पहली बार अपनी झोली में डाल लिया है।

आपको बता दें कि बैंकॉक में खेले जा रहे प्रतिष्ठत बैडमिंटन थॉमस कप के फाइनल में भारत ने प्रतियोगिता के 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को सीधे मुक़ाबलों में 3-0 से मात देते हुए ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए इस ख़िताब पर क़ब्ज़ा कर लिया है।
वात्सव में भारतीय बैडमिंटन टीम ने अपने प्रदर्शन से रविवार का दिन पूरे देश को ख़ुशी से झूम उठने का मौका दिया है।

रविवार को जब मुकाबला शुरु हुआ तो पहले ही मैच में लक्ष्य सेन ने इंडोनेशिया के एंथनी गिनटिंग को हराकर भारत को 1-0 से बढ़त दिला दी थी जिसकी वजह से भारतीय खिलाडियों को मैच जीतने में काफी मदद मिली।

दूसरे मैच में चिराग और सात्विकसाईराज की जोड़ी ने इंडोनेशिया के मोहम्मद एहसान और केविन संजय की जोड़ी को हराकर 2-0 से बढ़त दिला दी थी।

जिसके बाद किदांबी श्रीकांत ने भी तीसरा गेम जीतने के बाद ही भारत को वह उपलब्धि दिला दी, जो अपने आप में किसी ओलिंपिक स्वर्ण पदक या विश्व कप जीतने से कम नहीं है।

करोड़ों भारतीय खेल प्रेमियों की नज़रें इस दिन पर लगी थीं, करोड़ों फैंस परिणाम को लेकर उत्सुक थे, लेकिन फाइनल में खेले गए तीनों मुक़ाबलों में भारतीय खिलाड़ियों ने देशवासियों कि उम्मीद पर खरे उतारते हुए पहली बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया है।

टीवी के सामने चिपके बैठे करोड़ों खेल प्रेमी इस रोमांचक मैच को देख कर अपने-अपने घरों में झूम उठे क्योंकि यह ठीक वैसा ही नज़ारा था, जब पूरा हिंदुस्तान ओलंपिक के समय नीरज चोपड़ा के इर्द-गिर्द सिमट गया था।

भारतीय खिलाड़ियों की इस ऐतिहासिक जीत के बाद इस जीत के बाद खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने 1 करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

Exit mobile version