ISCPress

इज़रायली हमलों पर चुप्पी का मतलब दुनिया भर में अराजकता को मंजूरी देना: तुर्की

इज़रायली हमलों पर चुप्पी का मतलब दुनिया भर में अराजकता को मंजूरी देना: तुर्की

तुर्की के विदेश मंत्री हाक़ान फ़िदान ने अंकारा में अपने बोस्नियाई समकक्ष इल्मे दीन कोनाकोविच के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि “ग़ाज़ा में इज़रायल की अराजकता पर चुप रहना दुनिया भर में अराजकता को हरी झंडी दिखाने के समान है।”

ग़ाज़ा में अमानवीय हमले जारी हैं, जो वाकई शर्म की बात है। हमास को खत्म करने के लिए मस्जिदों, अस्पतालों और स्कूलों पर बमबारी की जा रही है। हम इन हमलों के बारे में चुप नहीं रह सकते। मैं पश्चिमी देशों से कह रहा हूं कि वे चुप रहकर अपराधों में भागीदार न बनें।”

इस बीच, ग़ाज़ा में फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इज़रायली हमले ने ग़ाज़ा के सबसे बड़े अस्पताल में एक चिकित्सा विभाग को “नष्ट” कर दिया और दो अन्य को गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया। ध्यान रहे कि यहां सैकड़ों मरीजों, कर्मचारियों और बेघर फिलिस्तीनियों को आश्रय दिया गया था

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कादरा ने एएफपी को बताया कि बुधवार को अल-शिफा अस्पताल में प्रवेश करने वाली इज़रायली सेना ने रेडियोलॉजी सेवा को नष्ट कर दिया, और बर्न और डायलिसिस विभागों पर बमबारी की।

अल-शिफा अस्पताल में, जबकि सैकड़ों फिलिस्तीनी बीमार और घायल हैं और अस्पताल परिसर और इमारत में शरण ले रहे हैं, इज़रायली बलों ने सैन्य हमले शुरू कर दिए हैं। अल जज़ीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, इज़रायली सेना दावा कर रही है कि हमास ने अल-शिफा अस्पताल और उसके नीचे सुरंगों का जाल बिछा रखा है।

इज़रायली बुलडोजर अस्पताल परिसर के दक्षिणी हिस्से को नष्ट कर रहे हैं और अन्य हिस्सों को भी नष्ट करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, जबकि अस्पताल में डॉक्टरों के साथ सभी संचार के साधन ख़त्म कर दिए गए हैं। एक अज्ञात इज़रायली सैन्य अधिकारी ने रॉयटर्स से पुष्टि की है कि इज़रायली सैनिक अस्पताल में छापेमारी कर रहे थे।

अधिकारी ने कहा, “ऑपरेशन हमारी समझ पर आधारित है कि परिसर में एक छिपा हुआ आतंकवादी ढांचा है।” हमास ने ग़ाज़ा अस्पतालों के तहत अपना जाल बिछा रखा है।” हालांकि, अस्पताल के डॉक्टरों और मरीजों के साथ-साथ हमास ने इस बात से इनकार किया है कि अल-शिफा अस्पताल के तहत उनका कोई नेटवर्क है।

Exit mobile version