ISCPress

3000 सुन्नी समुदाय के लोगों ने आयतुल्लाह ख़ामेनेई को लिखी चिट्ठी, इज़रायल विरोधी अभियान पर आभार प्रकट किया 

3000 सुन्नी समुदाय के लोगों ने आयतुल्लाह ख़ामेनेई को लिखी चिट्ठी, इज़रायल विरोधी अभियान पर आभार प्रकट किया 

लगभग 3,000 सुन्नी विद्वानों ने इस्लामी क्रांति के नेता आयतुल्लाह सैय्यद अली ख़ामेनेई को पत्र लिखकर फिलिस्तीन के कब्जे वाले क्षेत्रों के खिलाफ हाल ही में ईरान के अभियान के क्रियान्वयन के लिए आभार और समर्थन व्यक्त किया है।

सोमवार को नेता को संबोधित पत्र में, विद्वानों ने उस “मजबूत और समझदार नेतृत्व” के लिए आयतुल्लाह ख़ामेनेई का आभार व्यक्त किया, जिसने देश के इस्लामी क्रांति गार्ड कोर (IRGC) द्वारा आत्मसंयम की अवधि के बाद इस अभियान को अंजाम तक पहुंचाया।

पत्र में उन्होंने लिखा कि इस अभियान ने कब्जे वाले क्षेत्रों के दिल में मुस्लिम राष्ट्र के गुस्से की ज्वाला भड़का दी, जिससे पीड़ित फिलिस्तीनियों और दुनिया के सभी स्वतंत्र विचारों वाले लोगों को राहत मिली।

उन्होंने कहा कि इस अभियान ने पवित्र कब्जे वाले अल-कुद्स की मुक्ति के लिए संघर्ष कर रहे लोगों को “इस दुष्ट इज़रायली शासन के सम्मानहीन अस्तित्व के अंत तक” अपने संघर्ष को बनाए रखने के लिए मजबूत किया।

मंगलवार को, इस्लामी गणराज्य ने ऑपरेशन ट्रू प्रॉमिस II के तहत कब्जे वाले क्षेत्रों में इज़रायली सैन्य और खुफिया ठिकानों पर 200 मिसाइलें दागीं, जो इज़रायली शासन की देश और अन्य क्षेत्रीय राष्ट्रों के खिलाफ घातक आक्रामकता की प्रतिक्रिया थी।

जिस आक्रामकता ने इस प्रतिक्रिया को प्रेरित किया, उसमें अन्य बातों के अलावा, हमास के राजनीतिक नेता इस्माइल हानीयेह, हिज़्बुल्लाह के नेता सैय्यद हसन नसरुल्लाह और IRGC के एक वरिष्ठ कमांडर अब्बास निलफोरौशन की शहादत हुई थी। विद्वानों ने ऑपरेशन के बाद शुक्रवार की नमाज़ के दौरान नेता द्वारा दिए गए भाषण पर भी आभार व्यक्त किया।

नेता ने इज़रायल पर हमले में ईरान की सशस्त्र सेनाओं के ‘शानदार काम’ की सराहना की. इस्लामी क्रांति के नेता आयतुल्लाह सैय्यद अली ख़ामेनेई ने तेल अवीव क्षेत्र पर मिसाइल हमले के लिए ईरान की सशस्त्र सेनाओं के “शानदार काम” की सराहना की और इसे “पूरी तरह से वैध और कानूनी” बताया।

खुतबे के दौरान, आयतुल्लाह ख़ामेनेई ने ईरानी सशस्त्र बलों के “शानदार काम” की प्रशंसा की, जबकि इस ऑपरेशन को “पूरी तरह से वैध और कानूनी” और “अमेरिका के इस भेड़िया जैसे शासन और पागल कुत्ते द्वारा किए गए आश्चर्यजनक अपराधों के लिए कम से कम सजा” बताया।

नेता ने यह भी कहा, “इस संबंध में इस्लामी गणराज्य का जो भी कर्तव्य है, वह उसे दृढ़ता और साहस के साथ निभाएगा। हम इस कार्य को करने में न तो देरी करेंगे और न ही जल्दबाज़ी।”

Exit mobile version