ISCPress

फिलिस्तीन की आज़ादी तक क्रांतिकारी आंदोलन और सशस्त्र कार्रवाई जारी रहेगी: हमास

फिलिस्तीन की आज़ादी तक क्रांतिकारी आंदोलन और सशस्त्र कार्रवाई जारी रहेगी: हमास

फिलिस्तीन की प्रतिरोध आंदोलन हमास ने कहा है कि नाब्लस की घटनाओं ने साबित कर दिया है कि फिलीस्तीनी लोगों के पास अपने दृढ़ संकल्प के साथ इस्राइली सरकार को हराने के लिए पूरी ताकत और ऊर्जा है।

जानकार सूत्रों ने कहा है कि एक सैंतीस वर्षीय फिलिस्तीनी नागरिक, मुहम्मद एवज़ अबू काफिया ने पश्चिमी जॉर्डन के नब्लस शहर में अपनी कार से कई ज़ायोनी पुलिस अधिकारियों को कुचल दिया। शहादत की यह हरकत हफत गिलियड की ज़ायोनी कॉलोनी के पास अंजाम दी गई। इस घटना के तुरंत बाद, ज़ायोनी सैनिकों ने इस फ़िलिस्तीनी नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी।

दूसरी ओर, फिलिस्तीनी प्रतिरोध समूहों ने सशस्त्र संघर्ष को ज़ायोनी शासन के साथ प्रतिस्पर्धा का एकमात्र तरीका बताया है। प्रतिरोध समूहों ने घोषणा की है कि दमनकारी इस्राइली शासन केवल बल की भाषा को समझता है और फिलिस्तीन के खिलाफ अपने कार्यों को रोकने का एकमात्र तरीका सशस्त्र कार्रवाई है।

रिपोर्टों के अनुसार, पिछले कुछ महीनों में, ज़ायोनी शासकों के ख़िलाफ़ फ़िलिस्तीनी हमलों की तीव्रता और संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, जिसने इस्राइली सरकार को चिंतित कर दिया है। इस मौके पर हमास के प्रवक्ता अब्दुल लतीफ अल-क़ानू ने कहा है कि फ़िलिस्तीनी मुजाहिदीन अल-अक्सा मस्जिद की रक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और नब्लस और यरुशलम में सशस्त्र झड़पें इसका सबूत है।

बता दें कि हमास के प्रवक्ता ने कहा कि फिलिस्तीन के लोग और पश्चिमी जॉर्डन के मुजाहिदीन हर दिन ज़ायोनी सेना को हड़पने के लिए एक नया झटका दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि फिलिस्तीनी मुजाहिदीन अंतिम सफलता, यानी फिलिस्तीनी भूमि की पूर्ण स्वतंत्रता तक अपना संघर्ष जारी रखेंगे।

साथ ही हमास के प्रवक्ता ने इस बात पर ज़ोर दिया कि अगले कुछ दिनों में, ज़ायोनी चरमपंथी अल-अक्सा मस्जिद पर धावा बोलना चाहते हैं, जिसके लिए फ़िलिस्तीनी युवाओं और क्रांतिकारी लोगों को हड़पने वाले ज़ियोनिस्टों के खिलाफ और अधिक दृढ़ प्रहार करने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि फिलीस्तीनी लोगों को अल-अक्सा मस्जिद में अपनी उपस्थिति बढ़ानी चाहिए।

हमास के प्रवक्ता ने यहूदी छुट्टियों के बहाने अल-अक्सा मस्जिद का अपमान करने की ओर से चेतावनी देते हुए कहा कि अल-अक्सा मस्जिद पर हमला फिलिस्तीनी राष्ट्र पर हमले के बराबर है और फिलिस्तीनी लोग अपने पवित्र स्थानों का अपमान कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि फिलिस्तीनी राष्ट्र अल-अक्सा मस्जिद की हर संभव तरीके से रक्षा करना जारी रखेगा।

Exit mobile version