ISCPress

पश्चिमी जॉर्डन पर इस्राइली सैनिकों का हमला, 1 फ़िलिस्तीनी की मृत्यु

पश्चिमी जॉर्डन पर इस्राइली सैनिकों का हमला, 1 फ़िलिस्तीनी की मृत्यु

पश्चिमी जॉर्डन में ज़ायोनी सैनिकों ने 4 फ़िलिस्तीनियों पर हमला किया जिसकी वजह से उनकी मृत्यु हो गयी। शहाब न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिमी जॉर्डन के नब्लस शहर में ज़ायोनी सैनिकों और फ़िलिस्तीनियों के बीच संघर्ष के दौरान फ़िलिस्तीनी युवक “अला अल-ज़गल” सिर में एक गोली लगने से शहीद हो गया था। इस फायरिंग में 3 फिलिस्तीनी गंभीर रूप से घायल हो गए।

सूत्रों के अनुसार पता चला है कि ये झड़पें तब शुरू हुईं जब ज़ायोनी सैनिकों ने फ़िलिस्तीनी मुजाहिद “सलमान इमरान” के घर को घेर लिया था। मालूम रहे कि पश्चिमी जॉर्डन में नब्लस शहर के आसपास के क्षेत्र में ज़ायोनी सैनिकों और चरमपंथी यहूदियों द्वारा किए गए हमले में 37 फिलिस्तीनी घायल हो गए थे।

फ़िलिस्तीन की रेड क्रिसेंट सोसाइटी के बयान के अनुसार, दक्षिणी नब्लस के बीता इलाके में ज़ायोनी सैनिकों की फ़िलिस्तीनी युवकों के साथ झड़प हुई और इस्राइल के सैनिकों ने उन पर गोलियां चलाईं और आंसू गैस के गोले दागे। जबकि ज़ायोनी कॉलोनियों के यहूदियों ने फ़िलिस्तीनियों के वाहनों पर पथराव किया।

याद रहे कि पिछले कुछ महीनों के दौरान, ज़ायोनी सैनिकों को हड़पने वाले ज़ायोनी सैनिकों के अत्याचार और क्रूरता ने फिलिस्तीनी लोगों को उनके मुस्लिम अधिकारों के लिए विरोध करने से रोकने के उद्देश्य से तेज किया है।

Exit mobile version