ISCPress

ईरान में अशांति के पीछे दुश्मनों की साज़िशें थीं: सुप्रीम लीडर

ईरान में अशांति के पीछे दुश्मनों की साज़िशें थीं: सुप्रीम लीडर

तेहरान, ईरान: इस्लामिक क्रांति के नेता आयतुल्लाह खामेनई ने कैडेट विश्वविद्यालय में वार्षिक पासिंग-आउट परेड में अपने भाषण में, ईरान में हालिया अशांति और ईरानी राष्ट्र के उत्पीड़न के पीछे के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। तेहरान में इमाम हसन कैडेट विश्वविद्यालय में वार्षिक पासिंग-आउट परेड सोमवार को ईरान के सशस्त्र बलों के सर्वोच्च कमांडर, इस्लामी क्रांति के नेता आयतुल्लाह सैय्यद अली खामेनेई की भागीदारी के साथ आयोजित की गई थी।

इस पासिंग आउट पर अपने भाषण में, आपने ईरान में हाल की घटनाओं और ईरानी राष्ट्र पर किए जा रहे अत्याचारों के पीछे के उद्देश्यों का भी उल्लेख किया। साथ ही उन्होंने कहा कि हाल ही में ईरान में हुए दंगों के पीछे अमेरिका और इस्राइल की साजिशों और योजनाओं द्वारा संचालित किया गया था, जिसमें उनके कुछ एजेंटों और विदेशों में कुछ ईरानी गद्दारों और खियानतकारों ने उनकी मदद की।

पश्चिमी ब्लाॅक के मुखिया के रूप मे अमेरिका ने ईरान के विरुद्ध न केवल कड़े प्रतिबंध लगाए हैं बल्कि ट्रम्प के काल से अत्यधिक दबाव की नीति को अपनाते हुए ईरान में अशांति और उपद्रव को भी अपने कार्यक्रम में शामिल कर रखा है। इस प्रकार से वह किसी न किसी बहाने से ईरान के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करता रहता है।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ईरानी राष्ट्र इस दुर्घटना के साथ-साथ अन्य दुर्घटनाओं में भी बहुत मजबूत दिखाई दिया और भविष्य में जहां भी जरूरत होगी, वह साहस के साथ दुश्मन की साजिशों के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगा। इस्लामी क्रांति के नेता ने इस अवसर पर गुमनाम शहीदों की दरगाह का भी दौरा किया और फातिहा के पाठ के साथ उनके बुलंद मुक़ाम के लिए प्रार्थना की और शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

Exit mobile version